24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महेंद्र महिला कॉलेज में 290 छात्राओं ने कराया स्पॉट एडमिशन, 252 सीटें अब भी हैं खाली

जयप्रकाश विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक की खाली सीटों पर शुरू की गयी स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया में 290 छात्राओं ने महेंद्र महिला कॉलेज में नामांकन कराया. यहां स्पॉट एडमिशन के बाद भी 252 सीटें खाली हैं. खाली सीटों की सूची विश्वविद्यालय को भेज दी गयी है.

गोपालगंज. जयप्रकाश विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक की खाली सीटों पर शुरू की गयी स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया में 290 छात्राओं ने महेंद्र महिला कॉलेज में नामांकन कराया. यहां स्पॉट एडमिशन के बाद भी 252 सीटें खाली हैं. खाली सीटों की सूची विश्वविद्यालय को भेज दी गयी है. अब इन खाली सीटों पर नामांकन के लिए निर्देश का इंतजार है. स्पॉट एडमिशन के लिए जितनी छात्राओं ने काउंसेलिंग करायी थी, उनमें सभी छात्राओं का एडमिशन लिया गया, क्योंकि, खाली सीटों की अपेक्षा कम छात्राओं ने ही काउंसेलिंग करायी. बता दें कि स्नातक सत्र 2024- 28 में चार मेरिट लिस्ट के नामांकन के बाद भी खाली रहीं सीटों पर स्पॉट एडमिशन के लिए बीते 28 अगस्त को कमला राय कॉलेज में ओपेन काउंसेलिंग का आयोजन लिया गया. इसमें विश्वविद्यालय की टीम ने छात्रों से आवेदन लिया. यहां महेंद्र महिला कॉलेज का भी काउंटर लगा था. महेंद्र महिला कॉलेज के लिए आवेदन करने वाली छात्राओं का ऑन द स्पॉट एडमिशन लिया गया. स्पॉट एडमिशन के दौरान महेंद्र महिला कॉलेज के दर्शनशास्त्र विषय में सबसे अधिक छात्राओं ने रुचि ली. इस विषय में 57 छात्राओं ने एडमिशन लिया. इसके अलावा राजनीतिशास्त्र में 52, इतिहास में 42, मनोविज्ञान में 39, अंग्रेजी में 31, गृह विज्ञान में 22, संस्कृत में 20, उर्दू में 16, अर्थशास्त्र में सात तथा हिंदी में चार छात्राओं ने नामांकन कराया. महेंद्र महिला कॉलेज में स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया 28 अगस्त को ओपेन काउंसेलिंग में पूरी कर ली गयी थी. नामांकन के समय जिन छात्राओं के कागजात पूरे नहीं थे, उन्हें कॉलेज में कागजात जमा कराने का मौका दिया गया था. मंगलवार तक सभी छात्राओं के कागजात भी जमा करा लिये गये. 28 अगस्त को कमला राय कॉलेज में आयोजित ओपेन काउंसेलिंग में महेंद्र महिला कॉलेज के लिए आवेदन करने वाली सभी छात्राओं का नामांकन ले लिया गया. इस संबंध में महेंद्र महिला कॉलेज की प्राचार्या प्रो डॉ किरण कुमारी ने बताया कि स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. इसके बाद भी 10 विषयों में 252 सीटें खाली हैं. खाली सीटों की सूची विश्वविद्यालय को भेज दिया गया है. इन सीटों नामांकन के लिए विश्वविद्यालय के निर्देश का इंतजार है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें