28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरिया के एक प्रवासी मजदूर की महाराष्ट्र में मौत, परिवार में शोक की लहर

रविवार को वह महाराष्ट्र के कोरेगांव में अपने किराये के कमरे में सोया हुआ था. सोमवार की सुबह जब वह नहीं उठा अगल-बगल के लोग उसे जगाने गए जहां वह अपने बेड पर मृत पाया गया. घटना की सूचना दूरभाष पर उनके परिजनों को दी गई. जानकारी मिलने पर लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था.

सरिया.

प्रखंड क्षेत्र के मोकामो गांव के एक प्रवासी मजदूर की मौत महाराष्ट्र के कोरेगांव में बीते रविवार को हो गयी. उसका पार्थिव शरीर मंगलवार को पैतृक गांव मोकामो लाया गया. शव पहुंचते ही परिजनों की चीख पुकार से गांव का माहौल गमगीन हो गया. घटना के संबंध में स्थानीय मुखिया बेबी देवी ने बताया कि मोकामा गांव के संतोष कुमार सिंह (25) पिता स्वर्गीय किशोरी सिंह बीते लगभग एक दशक से महाराष्ट्र में मजदूरी कर अपने परिवार की आजीविका चलता था. रविवार को वह महाराष्ट्र के कोरेगांव में अपने किराये के कमरे में सोया हुआ था. सोमवार की सुबह जब वह नहीं उठा अगल-बगल के लोग उसे जगाने गए जहां वह अपने बेड पर मृत पाया गया. घटना की सूचना दूरभाष पर उनके परिजनों को दी गई. जानकारी मिलने पर लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था. मंगलवार की सुबह मृतक संतोष कुमार सिंह का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा. शव की पहुंचने की सूचना पर सैकड़ों ग्रामीण तथा पंचायत के लोग वहां पहुंचे परिजनों में चिख पुकार मची हुई थी. लोगों ने उन्हें ढांढस बंधाया तथा प्रवासी मजदूरों को मिलने वाले सरकारी लाभ दिलाने हेतु सरकार से मांग की बात की. इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि मनोज महतो, बेबी देवी, गुलाब सिंह, महेश सिंह, नेमचंद पंडित, श्यामलाल सिन्हा, अर्जुन सिंह, भीम सिंह, नंदकिशोर पांडेय आदि लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें