22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाविद्यालय व विवि में फैले भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए अभाविप ने किया धरना प्रदर्शन व तालाबंदी

अभाविप ने किया धरना प्रदर्शन व तालाबंदी

अररिया

अभाविप नगर इकाई अररिया द्वारा मंगलवार 03 सितंबर को राज्यव्यापी अभियान के तहत अररिया महाविद्यालय में एक दिवसीय धरना व तालाबंदी का आयोजन किया गया. धरना कार्यक्रम का नेतृत्व परिषद के नगर सह मंत्री अंकित सिन्हा व कॉलेज अध्यक्ष पंकज साहनी ने किया. धरना समारोह के समापन के बाद परिषद नेताओं द्वारा अपने विभिन्न मांगों को लेकर अररिया महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अशोक पाठक को एक ज्ञापन भी सौंपा. धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अंकित सिन्हा ने बताया कि सूबे के सभी जिला केंद्र के महाविद्यालय व विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार, नामांकन शुल्क में वृद्धि, नामांकन में धांधली सहित परीक्षा परिणाम व्यापक गड़बड़ी के विरोध में एकदिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा कि स्नातक प्रथम खंड में नामांकन के ऑनलाइन आवेदन के बाद मेरिट लिस्ट में खासा गड़बड़ी देखी गई है. यह गड़बड़ी यूएमआइएस व दलालों के मिलीभगत का परिणाम है. यूएमआइएस को तत्काल हटाने की जरूरत है. यदि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा यूएमआइएस पर तत्काल लगाम नहीं लगाया गया तो परिषद को बाध्य होकर विश्वविद्यालय का घेराव करना पड़ेगा. इस अवसर पर कॉलेज अध्यक्ष पंकज साहनी ने कहा कि अररिया महाविद्यालय में तृतीय व चतुर्थ वर्गीय कर्मियों की भारी कमी है. जिससे छात्र-छात्राओं व कॉलेज प्रशासन को बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. इस कमी को तत्काल पूरा किया जाये.

उन्होंने कहा कि अररिया महाविद्यालय में इंडोर व आउटडोर दोनों स्टेडियम है. ऐसा स्टेडियम पूर्णिया विश्वविद्यालय से संबद्ध किसी भी महाविद्यालय में नहीं है. इस स्टेडियम के विकास व रखरखाव के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन को आगे आना होगा. महाविद्यालय के सीमित साधन से स्टेडियम का विकास व सौंदर्यीकरण संभव नहीं है. अररिया महाविद्यालय में पीजी में वाणिज्य पढ़ाई का मांग परिषद द्वारा लंबे समय से किया जा रहा है. वाणिज्य में पढ़ाई के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन को सरकार के समक्ष पहल करनी चाहिए. मौके पर धरना कार्यक्रम में करण कुमार, भोला राठौर, मनीष कुमार, विशाल कुमार, सचिन कुमार, श्रवण कुमार सहित दर्जन परिषद कार्यकर्ता मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें