28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो दिनों से लापता युवक का शव मिला, परिजनों ने मुखिया पर लगाया हत्या कर पोखर में फेंकने का आरोप

बलुआ कब्रिस्तान के समीप पोखर में युवक का शव मिलने से इलाके में फैली सनसनी

हसनगंज. थाना क्षेत्र के बलुआ पंचायत स्थित बलुआ संथाली कब्रिस्तान के समीप पोखर से पुलिस ने एक सितंबर की शाम से लापता युवक का शव बरामद किया है. शव की पहचान बलुआ बैरगाछी निवासी रसीद आलम के पुत्र फूल बाबू 26 वर्ष के रूप में की गयी है. परिजनों ने हत्या कर शव पोखर में फेंक देने का आरोप मुखिया कंदलाल मुर्मू पर लगाया है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कटिहार भेज दिया. मुफस्सिल पुलिस, डडखोरा पुलिस व हसनगंज थाना की पुलिस मामले की जांच में जुटी है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार को पोखर के पास खेत देखने गये लोगों ने एक शव पानी में उपलाते हुए देखा. इसकी सूचना आग की तरह आसपास के गांवों में फैल गयी. देखते ही देखते लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी. लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों की सहयोग से शव को पानी से बाहर निकाला. शव पुरी तरह पानी से फूल गया था. शव की पहचान होते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया.

पुलिस कर रही थी खोजबीन, शव मिला

मृतक के भाई अहद आलम, शेख नजबूल रहमान ने कहा कि रसीद आलम एक सितंबर से ही घर से गायब था, जिसका हमलोग खोजबीन कर रहे थे. इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को भी दिये हैं. इसके पूर्व मृतक को मोबाइल चोरी करने के आरोप में 112 की पुलिस थाने ले गयी थी. जिसे थाना में बांड बनाकर युवक को घर लाये थे. मौके पर गांव में युवक अपना बदन खोलकर दिखा रहा था कि मुखिया द्वारा मारा गया है. परिजनों ने युवक के लापता होने की सूचना हसनगंज थाना में लिखित रूप में दिया था. जिसमें कहा गया था कि मुखिया ने लापता किया है. पुलिस के छानबीन के क्रम में युवक का शव सुबह पोखर में देखा गया.

पूर्व में भी मोबाइल चोरी मामले में पकड़ा गया था रसीद

पूर्व में मृतक को मोबाइल चोरी में पकड़ा गया था. यह घटना बलुआ बैरगाछी की है. मोबाइल चोरी के आरोप में पुलिस मृतक को पकड़ा था. थाना से मृतक युवक को बांड पर घर लाए थे. विवाद सुलह हो गया था. 31 अगस्त शाम 7 बजे से युवक लापता हो गया था. परिजनों ने इस घटना को लेकर मर्डर की मिस्ट्री बताते हुए प्रशासन से इंसाफ की मांग किया है.

कहते हैं इंस्पेक्टर

इस संबंध में सदर इंस्पेक्टर इकबाल अहमद खां ने बताया कि एक आवेदन रसीद आलम के भाई द्वारा दिया गया था, उसी आधार पर छानबीन की जा रही थी. सुबह सूचना मिली की पोखर में एक शव मिला है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजा जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद घटना स्पष्ट हो पायेगा कि मामला हत्या का है या कुछ और है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें