22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News. राजकीय शिक्षक पुरस्कार के लिए डॉ शिव शंकर का चयन

Madhubani News. डेवढ़ निवासी एवं दरभंगा जिला के राजकीय मध्य विद्यालय लक्ष्मी सागर साधुगाछी के प्रधानाध्यापक डॉ शिव शंकर कुमार का चयन राजकीय शिक्षक सम्मान के लिए हुआ हैं.

Madhubani News. घोघरडीहा. प्रखंड के डेवढ़ निवासी एवं दरभंगा जिला के राजकीय मध्य विद्यालय लक्ष्मी सागर साधुगाछी के प्रधानाध्यापक डॉ शिव शंकर कुमार का चयन राजकीय शिक्षक सम्मान पुरस्कार 2024 के लिए हुआ हैं. जिससे शिक्षक, शिक्षा प्रेमी और बुद्धिजीवियों में हर्ष व्याप्त है. विगत 3 सितंबर को प्राथमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी पुरस्कार संबंधी पत्र के अनुसार बिहार से 41 शिक्षकों को पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है. जिसमें डॉ शिव शंकर कुमार का नाम भी शामिल है. वे 1994 बैच के बीपीएससी शिक्षक हैं. वर्ष 2017 से मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं. अपनी सेवा के प्रारंभिक काल से ही दरभंगा जिला में पदस्थापित है. जाले, केवटी, हायाघाट, दरभंगा सदर से होते हुए वर्तमान में दरभंगा नगर के मध्य विद्यालय लक्ष्मी सागर साधुगाछी में वर्ष 2019 से प्रधानाध्यापक के पद पर पदस्थापित हैं. Madhubani News.अर्थशास्त्र से एमए, पीएचडी की उपाधि प्राप्त है. पूर्व में इंदिरा गांधी खुला विश्वविद्यालय में कई वर्षों तक एकेडमिक काउंसलर के रूप में भी अपनी सेवा दे चुके हैं. प्राथमिक शिक्षा में संकुल समन्वयक के पद को भी सुशोभित कर चुके हैं. विगत 26 जनवरी 2024 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर डॉ शिव शंकर कुमार के विद्यालय को उत्कृष्ट शैक्षणिक माहौल को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी से पुरस्कार भी मिल चुका है. डॉ शिव शंकर कुमार घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र के डेवढ गांव निवासी हरे कृष्ण कुमार के पुत्र और स्वतंत्रता सेनानी बाबू योगेंद्र कुमार के पौत्र है. शिक्षक सम्मान पुरस्कार मिलने से उनके शुभचिंतकों ने उन्हें बधाई देते हुए जीवन में अपने कर्त्तव्य पथ पर और सफलता प्राप्त करने की शुभकामनाएं दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें