29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News . वेंडिंग जोन निर्माण के लिए छह सदस्यीय कमिटी का गठन

Madhubani News. गिलेशन बाजार में वेंडर्स के लिए एक बार फिर से पहल शुरू हुई है.

Madhubani News. मधुबनी. शहर के गिलेशन बाजार में वेंडर्स के लिए एक बार फिर से पहल शुरू हुई है. वेडिंग जोन निर्माण के लिए छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. जिसे 15 दिनों में रिपोर्ट देने को कहा गया है. इससे 200 वेंडर्स को लाभ मिलेगा. इस कमेटी में डिप्टी मेयर अमानुल्लाह खान, वार्ड पार्षद मनीष कुमार सिंह, बद्री राय, कैलाश सहनी, अरुण प्रसाद व अरुण कुमार शामिल हैं. बताते चलें कि वर्ष 2019 से इसके लिए प्रक्रिया शुरू की गयी है. संभावना जताई जा रही है कि शीघ्र ही संवेदक वेडिंग जोन निर्माण का काम शुरू कर देंगे. हालांकि चिन्हित जमीन पर सब्जी मंडी रहने के कारण निर्माण कार्य में परेशानी हो सकती है. बताया जा रहा है कि जैसे-जैसे निर्माण कार्य होता जाएगा विक्रेताओं को जगह आवंटित कर दी जाएगी. वहीं अस्थाई रूप से दुकान चलाने वालों को तत्काल कहीं दूसरे जगह शिफ्ट किया जाएगा. यह प्रक्रिया पूरा होने के बाद निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा.

शहर में नहीं है वेंडिंग जोन

Madhubani News. शहरी क्षेत्र में एक भी वेंडिंग जोन नहीं है. इसकी मांग भी लंबे समय से की जा रही है. शहर में छह स्थानों पर वेंडिंग जोन का बोर्ड लगाया गया. लेकिन करीब आठ माह बीतने के बाद भी वेंडिंग जोन का निर्माण नहीं हो पाया है. वेंडिंग निर्माण को लेकर कई व्यवसायी व फुटपाथ विक्रेता महासंघ के महासचिव राजेंद्र प्रसाद ने कहा है कि निगम कार्यालय व जिला प्रशासन को आवेदन देकर थक चुका हूं. Madhubani News . गिलेशन बाजार का वेडिंग जोन शहर के लिए काफी महत्वपूर्ण है. अधिकतर फुटकर विक्रेता, सब्जी उत्पादक किसान, सब्जी विक्रेता यहां से ही जुड़े हुए हैं. जिसके कारण पूरे जिले के व्यवसायियों के साथ ही आमलोग भी यहां खरीदारी करने आते हैं. प्रतिदिन फुटकरों का कारोबार करीब 50 लाख से अधिक का है. लगन के समय व पर्व-त्योहार के दौरान तो यहां पर भीड़ के कारण पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है. करीब 4 वर्ष पूर्व यहां पर फुटकर दुकानदारों का शेड तोड़ दिया गया. फुटकर विक्रेता पॉलीथिन के नीचे व्यवसाय करने को विवश हैं. वेडिंग जोन का निर्माण का कार्य पूरा होने से करीब 200 फुटकर विक्रेताओं को काफी सहूलियत होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें