24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चंद्रपुरा में डीवीसी श्रमिक यूनियन की कार्यशाला

चंद्रपुरा में डीवीसी श्रमिक यूनियन की कार्यशाला

चंद्रपुरा. सीटू से संबद्ध डीवीसी श्रमिक यूनियन की कार्यशाला का आयोजन मंगलवार को झरनाडीह स्थित प्रशिक्षण संस्थान में किया गया. इसमें डीवीसी के हजारीबाग, जमशेदपुर, बोकारो, कोडरमा, कोनार, गोला, पुटकी आदि प्रोजेक्ट के यूनियन के पदाधिकारियों के साथ चंद्रपुरा के पदाधिकारी व सदस्य शामिल हुए. मुख्य रूप से सीटू के केंद्रीय सचिव सुदीप दत्ता, झारखंड सचिव विश्वजीत डे, बोकारो जिला सचिव प्रदीप विश्वास, रामचंद्र ठाकुर, संतोष घोष, श्रमिक यूनियन के उप सभापति जीवन आइच, महामंत्री अभिजीत राय और ज्वाइंट सेक्रेटरी राजीव तिवारी उपस्थित रहे. कार्यशाला का विषय स्मार्ट मीटर, यूपीएस नयी पेंशन योजना और डीवीसी कर्मचारियों के हितों और डीवीसी की वर्तमान स्थिति था.

संबोधित करते श्री दत्ता ने कहा कि डीवीसी का एक्ट कहता है कि इस संस्था को दामोदर घाटी एरिया का विकास करना है ना कि व्यवसाय. मगर वर्तमान में यह अपने उद्देश्य से भटक कर पूरी तरह व्यवसायिक हो गया है. अब केंद्र सरकार इसे टुकड़ों में बांट कर इसका अस्तित्व मिटाने पर तुला है. समय रहते यदि इसका विरोध नहीं किया गया तो इसका निजीकरण हो जायेगा. श्री डे ने कहा कि स्मार्ट मीटर के नाम पर केंद्र सरकार बिजली उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त बोझ डाल रही है. श्री आइच ने कहा कि डीवीसी में लागू किये गये स्मार्ट मीटर से कर्मचारियों को नुकसान होगा. डीवीसी को एकीकृत रखने के लिए आंदोलन करना पड़े तो यूनियन पीछे नहीं रहेगी. श्री राय ने कहा कि केंद्र सरकार की यूनिफाइड पेंशन योजना एनपीएस से भी खराब है. डीवीसी को तीन भागों बांटना परियोजना के हित में नहीं है. श्री तिवारी ने एकता को मजबूत करने पर जोर दिया. डीवीसी में कर्मियों की संख्या की जा रही कटौती का मामले उठाया. श्री विश्वास ने कहा कि डीवीसी में होने वाले यूनियन मान्यता चुनाव को लेकर सभी तैयार रहे. श्री ठाकुर व श्री घोष ने डीवीसी व केंद्र सरकार के नीतियों की आलोचना की.

ये थे उपस्थित

कार्यशाला में बोकारो थर्मल के बृजबिहारी सिंह, प्रकाश चंद्र मेहता, पप्पू घांसी, हजारीबाग के विजय चौधरी, कोडरमा के अजय कुमार, पवन कुमार, गोला के राम तबक्या, जमशेदपुर के बिनोद सिंह, कोनार के राम सिंह डोंगों, लाल बहादुर शास्त्री, पुटकी के एसके चक्रवर्ती सहित चंद्रपुरा के ध्रुव कुमार, फूलचंद मांझी, अजीत देव, राकेश श्रीवास्तव, मैनेजर यादव, सत्यनारायण, सुजीत कुमार, शंकर प्रसाद गुप्ता, गोपाल अहीर, कमल रवानी, विवेकानंद बेहरा, राजेश ठाकुर, अशोक कुमार, प्रेमचंद महतो, सैलेन महतो आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें