24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल का धरना-प्रदर्शन 11 को

उन्होंने बताया कि केंद्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर गार्ड लाइन बॉक्स के मुद्दे पर भारतीय रेलवे के प्रत्येक रेलवे के प्रत्येक जोनल, मंडल एवं मुख्यालयों के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेंगे.

कोलकाता. लंबी दूरी की ट्रेनों में ‘लाइन बॉक्स’ को दोबारा शुरू करने की मांग पर 11 सितंबर को ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल धरना प्रदर्शन करेगी. यह जानकारी ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल, दक्षिण पूर्व रेलवे के जनरल सेक्रेटरी डी मित्रा ने दी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर गार्ड लाइन बॉक्स के मुद्दे पर भारतीय रेलवे के प्रत्येक रेलवे के प्रत्येक जोनल, मंडल एवं मुख्यालयों के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि गार्ड को कुली ना बनाया जाये. ट्रेन मैनेजर के पद की गरिमा बनाये रखी जाय. गार्डो के लाइन बॉक्स को यथावत जारी रखना होगा. जिन स्थानों से इसे हटा दिया गया है, उसे फिर से बहाल करने होगा. श्री मित्रा ने बताया कि रेल ने लाइन बॉक्स को हटा कर ट्रॉली बैग देने का आदेश दिया है. हम ड्यूटी करें या फिर ट्रॉली बैग ढोयेंगे. अलग-अलग जोन इसे लागू भी कर रहे हैं. दूसरे शब्दों में कहें, तो लंबी दूरी की ट्रेनों में ड्राइवर और गार्ड के कमरे में यह बॉक्स नहीं होगा. इस बॉक्स में गार्ड का निजी सामान और ट्रेन चलाने के विभिन्न उपकरण होते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें