25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Wolf News: बिहार में राज किले का खंडहर बना भेड़ियों का बसेरा, झुंड में निकलकर लोगों पर कर रहे हमला

बिहार के गया जिले में भी भेड़ियों का आतंक इन दिनों है. लोग भेड़िया की दहशत में हैं और आए दिन निशाना बन रहे हैं. वन विभाग ने पिंजड़ा लगाया है.

Wolf News: उत्तर प्रदेश के बाद बिहार में भी भेड़िये का आतंक दिख रहा है. गया के खिजरसराय थाना क्षेत्र के मकसूदपुर रानीगंज के इलाके में जानवर के द्वारा घायल किये जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. पिछले दस दिनों में कई लोगों को इन जानवरों ने अपना निशाना बनाया है और काटकर जख्मी कर दिया है. किसी तरह लोग अपनी जान बचा पाए. लोगों के बीच भेड़िए को लेकर दहशत है. हालांकि अभी इसकी पुष्टि होनी बाकि है कि हमला करने वाले जानवर भेड़िए हैं या फिर लोग सियार का निशाना बन रहे हैं.

झुंड बनाकर लोगों को घेर रहे, बना रहे निशाना

सात दिनों पूर्व एक महिला देवमतिया देवी को जानवरों के झुंड ने घेर कर घायल कर दिया था. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए गया में भर्ती कराया गया था. इसके बाद कलूटा यादव पर भी हमला किया गया. मकसूदपुर किले से जानवरों का झुंड बकरी समेत अन्य जानवरों या भोजन की तलाश में बाहर निकलता है. भोजन नहीं मिलने पर ग्रामीणों को निशाना बनाना शुरू कर देता है. मंगलवार की सुबह भी एक युवक को जानवरों ने खदेड़ दिया है.

ALSO READ: ‘गोलियों की बौछार से उड़ा देंगे…’ बिहार में NDA के दो सांसदों को मिली जान से मारने की धमकी

तीन जगहों पर लगाया गया जाल, लाठी-डंडे लेकर निकल रहे लोग

ग्रामीणों में दहशत का आलम यह है कि ग्रामीण बिना डंडा लिये शाम के बाद निकल नहीं पा रहे हैं. चार दिनों पूर्व ग्रामीणों ने आत्मरक्षार्थ एक जानवर को मार दिया था. इस मामले की सूचना मिलने पर जिला वन विभाग की टीम ने मकसूदपुर किले में आकर तीन जगहों पर मांस के लोथड़े के साथ पिंजड़ा लगाया है. ताकि, जानवर वन विभाग की गिरफ्त में आ सके. ग्रामीणों का कहना है कि यह सियार है या भेड़िया है. यह हम लोगों को पता नहीं चल पा रहा है.

राज किले का खंडहर जानवरों का बसेरा

बुजुर्ग ग्रामीणों का कहना है कि जब सियार के मुंह में भी खून लग जाता है, तो वह भी आदमखोर जैसी हरकत करने लगता है और यही स्थिति यहां उत्पन्न हुई है. अभी मकसूदपुर स्थित राज किले का खंडहर इन जानवरों का बसेरा बना हुआ है. वहां बाहर निकाल कर अपने शिकार की तलाश में निकलते हैं और पुनः वापस खंडहर में लौट जाते हैं. ग्रामीणों द्वारा घर की छत से खींची गयी तस्वीर में साफ-साफ दिख रहा है कि खंडहर की दीवार पर तीन जानवर खड़े हैं. इस मामले में वन विभाग की टीम के सक्रिय होने पर अब ग्रामीणों को कितने दिनों में इस दहशत से मुक्ति मिलती है, यह तो आने वाला समय बतायेगा. ग्रामीणों ने बताया कि उक्त जानवर कभी-कभी घर में भी घुस जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें