24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘ई बिहरियन बड़ा…’ पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने फिर कर दी हल्की टिप्पणी, लोगों का रिएक्शन पढ़िए…

सुप्रीम कोर्ट के जज रह चुके जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने फिर एकबार बिहार और बिहार के लोगों पर टिप्पणी कर दी. जानिए किस तरह लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

प्रेस काउंसिल ऑफ़ इंडिया के चेयरमैन व सुप्रीम कोर्ट के जज रह चुके जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने फिर एकबार बिहार के लोगों पर टिप्पणी की है. सोशल मीडिया पर उन्होंने बिहार के लोगों के लिए टिप्पणी करते हुए उन्हें देख लेने की चेतावनी दी. जिसके बाद लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया उस पोस्ट पर देनी शुरू कर दी. सैकड़ों लोगों ने उक्त फेसबुक पोस्ट पर आकर लिखा. किसी ने एक बिहारी सौ पर भारी बताया तो किसी ने जस्टिस काटजू को ही घेर लिया और उनके इस पोस्ट की नींदा की. वहीं कई लोग बिहार के इतिहास का भी जिक्र करते दिखे.

मार्कंडेय काटजू ने बिहार के लोगों पर ताना व्यंग…

मार्कंडेय काटजू बिहार पर टिप्पणी करके पहले भी विवादों में घिर चुके हैं. कई साल पहले उन्होंने बिहार पर कुछ टिप्पणी की थी और इसका विरोध जोर पर हुआ तो उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी. वहीं मार्कंडेय काटजू ने एकबार फिर से बिहार को लेकर लिखा है. मंगलवार को किए अपने एक फेसबुक पोस्ट पर उन्होंने लिखा कि ‘ई बिहरियन बड़ा रंगबाजी करत है… हम इनका देख लेब’. वहीं काटजू के इस पोस्ट पर ताबड़तोड़ रिएक्शन आने शुरू हो गए.

Screenshot 2024 09 04 112102
'ई बिहरियन बड़ा... ' पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने फिर कर दी हल्की टिप्पणी, लोगों का रिएक्शन पढ़िए... 6

काटजू के पोस्ट पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया…

मार्कंडेय काटजू का यह व्यंग कई लोगों को चुभ गया. उन्होंने अपनी भड़ास भी उस पोस्ट पर निकाली. कई लोगों ने सलाह भी दे दी. एक फेसबुक यूजर ने इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा कि ‘आप प्राचीन इतिहास पढ़े हैं? पूरा प्राचीन इतिहास बिहार में ही सिमट जाता है.’

ALSO READ: पटना पुलिस के साथ चिकन पार्टी करके भागा हथकड़ी लगा लुटेरा, दो सिपाही गिरफ्तार, 8 सस्पेंड

काटजू को बताया नीतीश कुमार का बढ़ा कद

वहीं इससे आगे लिखते हुए जस्टिस काटजू पर व्यंग भी तान दिया. एक यूजर ने केंद्र की राजनीति में नीतीश कुमार के बढ़े कद का जिक्र किया तो किसी यूजर ने देख लेने की बात व्यंग के रूप में की. जस्टिस काटजू को भाषा का ज्ञान भी कई यूजरों ने दिया.

पहले भी बिहार पर टिप्पणी करके घिर चुके हैं काटजू

गौरतलब है कि रिटायर्ड जस्टिज काटजू पहले भी बिहार और बिहारियों पर टिप्पणी करके विवाद में घिर चुके हैं. कुछ वर्षों पहले उन्होंने पाकिस्तान को खुला ऑफर दे दिया था कि उन्हें कश्मीर चाहिए तो वो इसके साथ बिहार भी लेना होगा. जिसके बाद देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी होने की मांग शुरू हो गयी थी. मार्कंडेय काटजू बुरे घिरे तो उन्हें माफी भी मांगनी पड़ गयी थी. वहीं अपनी गिरफ्तारी की मांग पर वो फिर एकबार ललकारते हुए पोस्ट कर गए थे और अपने पास एक डंडा होने का जिक्र किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें