24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

KBC 16 के हॉटसीट पर मौजूद पहले आदिवासी कंटेस्टेंट बंटी वडिवा ने शो के लिए की गई तैयारियों पर तोड़ी चुप्पी, कहा ‘मैं 2017 से…’

KBC 16 के हॉट सीट तक पहुंचने वाले पहले आदिवासी कंटेस्टेंट बंटी वडिवा ने रियलिटी शो तक पहुंचने की अपनी तैयारियों पर बात की. साथ ही उन्होंने अपने मार्गदर्शन का श्रेय अपने माता पिता को दिया, जिन्होंने उनकी पढ़ाई में कभी कोई समझौता नहीं किया.

KBC 16 के हॉट सीट पर मौजूद पहले आदिवासी कंटेस्टेंट बंटी वडिवा की शो तक की जर्नी काफी प्रेरणात्मक है. बंटी मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में स्थित असाड़ी गांव के आदिवासी समुदाय से आते हैं. बता दें कि केबीसी 16 के हॉट सीट और एक करोड़ के सवाल तक पहुंचे वाले वह पहले आदिवासी कंटेस्टेंट हैं. ऐसे में आज हम बताएंगे कि उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए कितनी और कब से तैयारी कर रहे हैं.

बंटी वडिवा ने हिंदुस्तान टाइम्स से क्या कहा

बंटी वडिवा BCA ग्रेजुएट हैं और वर्तमान में वह मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के तहत ग्रेड 3 पद के लिए तैयारी कर रहे हैं. हिंदुस्तान टाइम्स के इंटरव्यू में जब बंटी से पूछा गया कि बिना किसी सपोर्ट और मार्गदर्शन के ज्ञान और शिक्षा प्राप्त करने के पीछे उनकी इंस्पिरेशन क्या है. तो इस पर उन्होंने कहा कि, “मेरे माता-पिता बहुत पढ़े-लिखे नहीं हैं. उन्होंने देखा कि हमारे गांव में केवल कुछ ही लोग अच्छे ढंग से काम कर रहे हैं. उन्होंने महसूस किया कि जो लोग काम कर रहे हैं उनकी जीवनशैली अलग है और वे आत्मनिर्भर हैं. अगर परिवार का कोई व्यक्ति पेशेवर रूप से काम कर रहा है, तो यह आने वाली पीढ़ियों के लिए भी फायदेमंद है. जब मेरी शिक्षा की बात आई तो मेरे माता-पिता ने कभी समझौता नहीं किया. उन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया क्योंकि मेरा मार्गदर्शन करने वाला कोई नहीं था.”

यूट्यूब के पुराने एपिसोड से की तैयारी

बंटी से आगे सवाल किए गए कि यहां तक पहुंचने के लिए उनकी तैयारी क्या की, तो उसपर उन्होंने कहा कि, “मैं 2017 से कॉम्पिटिटिव परीक्षाओं की तैयारी कर रहा हूं और तब से मैं केबीसी का भी फैन हूं. मैं यूट्यूब पर केबीसी के पुराने एपिसोड देखता था क्योंकि वे नए एपिसोड सीधे साझा नहीं करते हैं. इससे मुझे शो के क्राइटेरिया और सवालों के बारे में अपनी जानकारी बढ़ाने में मदद मिली. इससे अन्य परीक्षाओं की तैयारी करते समय मेरा आत्मविश्वास भी बढ़ा.”

Also Read: KBC 16: हॉटसीट पर पहुंचे पहले आदिवासी शख्स के अकाउंट में सिर्फ 260 रुपये, जीत लिये 50 लाख

रोल मॉडल बनना चाहते हैं बंटी

उन्होंने आगे केबीसी के इंटरव्यू के बारे में बात की और कहा “केबीसी में मेरे इंटरव्यू के दौरान, इंटरव्यूवर्स मेरे आंसर्स से प्रभावित हुए, खासकर जब मैंने बताया कि मैं हॉटसीट पर आने वाला पहला आदिवासी प्रतियोगी बनना चाहता था. वे 2017 से मेरे सफर के बारे में जानकर भी प्रभावित हुए. केबीसी में आना, सम्मान और पहचान पाना मेरा सपना रहा है. मैं हमेशा से आने वाली पीढ़ियों के लिए रोल मॉडल बनना चाहता था. केबीसी की मदद से, मैं अपनी इच्छा से कहीं अधिक हासिल करने में सक्षम हुआ हूं.”

Also Read: KBC Juniors Registration: हॉटसीट पर आने की बारी अब बच्चों की, जानें रजिस्ट्रेशन करने का तरीका

बंटी ने अमिताभ बच्चन को अपना परिवार बताया

बंटी ने केबीसी में आने के बाद के बदलाव पर बात की और कहा कि, “केबीसी में आने से पहले मेरे गांव के आधे लोग मुझे जानते भी नहीं थे. लेकिन अब जो लोग मुझे नहीं जानते थे, वे भी मुझे पहचान सकते हैं. केबीसी के मंच ने मुझे अद्भुत अनुभव दिया. उन्होंने आगे शो के होस्ट को अपना परिवार भी बताया और कहा कि, “अमिताभ बच्चन साहब से बातचीत करते हुए ऐसा लगा जैसे मैं अपने परिवार के किसी सदस्य से बात कर रहा हूं. वह बोलते समय बहुत बेबाकी से बात करते हैं. कभी-कभी डर के कारण सवालों के जवाब देते समय गलतियां हो जाती हैं, लेकिन अमिताभ बच्चन इतने अच्छे से बोल रहे थे कि मेरे मन में ऐसा ख्याल ही नहीं आया. जब आप लंबे समय के बाद सफलता प्राप्त करते हैं, तो यह डर अपने आप दूर हो जाता है. मेरे मामले में कोई संदेह या डर नहीं था.”

Entertainment Trending Videos

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें