24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tripura: शांति समझौते पर हस्ताक्षर, गृह मंत्री की मौजूदगी में उग्रवादी समूह NLFT और ATTF ने किया साइन

Tripura: त्रिपुरा में हिंसा समाप्त करने और शांति लाने के लिए बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में केंद्र और प्रदेश सरकार तथा राज्य के दो उग्रवादी समूहों के बीच शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए गए.

Tripura: समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर के दौरान नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (NLFT) और ऑल त्रिपुरा टाइगर फोर्स (ATTF) के प्रतिनिधियों के साथ त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और गृह मंत्रालय तथा राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

मोदी सरकार ने पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति और विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी

गृह मंत्री शाह ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति और विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. उन्होंने कहा, सरकार ने पूर्वोत्तर में हस्ताक्षरित सभी शांति समझौतों को लागू किया है. गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित 2500 करोड़ रुपये के विकास पैकेज को पूर्वोत्तर में लागू किया गया है.

शांति समझौते पर किस-किस ने किए हस्ताक्षर

समझौता ज्ञापन पर भारत सरकार, त्रिपुरा सरकार और एनएलएफटी तथा एटीटीएफ के प्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर किए. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, उग्रवाद, हिंसा और संघर्ष से मुक्त विकसित पूर्वोत्तर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को पूरा करने के लिए गृह मंत्रालय अथक प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार ने पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति और समृद्धि लाने के लिए 12 अहम समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं, जिनमें से तीन त्रिपुरा से संबंधित हैं. उन्होंने कहा कि इन समझौतों के कारण करीब 10000 लोग हथियार छोड़कर मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं.

राहुल गांधी का वादा, जम्मू-कश्मीर को देंगे पूर्ण राज्य का दर्जा, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें