24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में डूबने से 2 भाइयों की मौत, जमीन सर्वे के लिए चौहद्दी देखकर नाव से लौट रहे थे 6 लोग

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में बुधवार को जमीन मापी के लिए नाव से नदी पार कर जा रहे छह लोग डूब गए, जिनमें से चार लोगों को ग्रामीणों ने बचा लिया, लेकिन दो लोगों की मौत हो गई.

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर के कांटी प्रखंड की रामनाथ धमौली पूर्वी पंचायत के कलवारी चंद्रभान निवासी दो सगे भाइयों की बुधवार को खेत का चौहद्दी देखकर वापस आने के दौरान बूढ़ी गंडक नदी में डूबने से मौत हो गयी. वहीं मृतक का एक भाई, भतीजा, खेत के बटाईदार और नाव खेने वाला बाल-बाल बच गये. उसके बाद दोनों बेहोश भाइयों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया़ वहां चिकित्सकों ने दोनों भाई को मृत घोषित कर दिया.

दो भाइयों की मौत

मृतक की पहचान कलवारी चंद्रभान निवासी 70 वर्षीय होम्योपैथी चिकित्सक डॉ अजीत कुमार चौधरी और उनके छोटे भाई 63 वर्षीय पूर्व सैनिक विद्यानंद चौधरी के रूप में हुई है. वहीं मृत डॉक्टर का एक भाई सीआरपीएफ जवान बिनोद चौधरी, भतीजा अरुण कुमार चौधरी, बटाईदार लक्ष्मण महतो, नाव खेने वाला राजकिशोर महतो किसी तरह बच गये

बटाई होने से किसी भाई को खेत का चौहद्दी नहीं था मालूम

हादसे के बाद सीआरपीएफ जवान बिनोद चौधरी ने बताया कि वह अपने दोनों बड़े भाई और भतीजा अरुण चौधरी के साथ होने वाले सर्वे के लिए अपने खेत का चौहद्दी पता करने मिठनसराय ढाब गये थे. खेत बटाई होने के कारण किसी भाई को खेत का चौहद्दी मालूम नहीं था. जबकि सर्वे में खेत का चौहद्दी देना जरूरी बताया गया था, जिस कारण बटाईदार को बोलकर सभी लोग सुबह में घर से ढाब के निकले. बूढ़ी गड़क नदी की दूसरी तरफ बटाईदार चंदेश्वर महतो मौजूद थे. सभी लोग चौहद्दी लिखकर नाव से वापस आ रहे थे.इसी दौरान बीच नदी में नाव डूबने लगी और देखते ही देखते नाव में पानी भर गया़ सभी लोग नदी में डूबने लगे.

इसे भी पढ़ें: Patna Airport: पटना एयरपोर्ट के विस्तार में तेजी लाने के निर्देश, सीएम नीतीश कुमार ने किया निरीक्षण

बेहोशी की स्थिति में नदी से निकाला, एसकेएमसीएच में मृत घोषित

नाव डूबने से किसी तरह तैरकर चार लोग नदी से बाहर निकल गये, जबकि दो सगे भाई गहरे पानी में डूबकर बहने लगे. नदी से बाहर निकले सभी लोगों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग नदी पर पहुंचे़ इसके बाद आनन-फानन में तीन-चार नाविकों ने नाव लेकर डूबते दो लोगों को नदी से बाहर निकाला. इस दौरान घटना की सूचना पीड़ित के परिजन और आसपास के लोगों को मिल गयी. इसके बाद पीड़ित के परिजन गाड़ी से नदी पर पहुंच गये.

उसके बाद दोनों बेहोश भाइयों को परिजन आसपास के लोगों की सहायता से इलाज के लिए शहर के निजी अस्पताल में ले गये. वहां से स्थिति को खराब देख एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों भाई को मृत घोषित कर दिया. घटना के दौरान गांव से नदी तक अफरातफरी मच गयी. देखते ही देखते नदी किनारे लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

क्या बोली एसडीएम

पूरे मामले पर एसडीएम पश्चिमी श्रेया श्री ने बताया कि दोपहर 12 बजे नाव पलटने से छह लोग डूब गए. चार लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. दो की मौत हो गई है. मृतक कांटी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इस वीडियो को भी देखें: छपरा में महावीरी जुलूस के दौरान गिरा छज्जा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें