27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Railway News: अनारक्षित महिला टिकट काउंटर पर पुरुषों का कब्जा, महिलाओं को नहीं लेने दिया जाता है टिकट

Railway News: हाल भागलपुर रेलवे स्टेशन के अनारक्षित टिकट काउंटर का, जहां पर खुले सात टिकट काउंटर में से पांच पर ही कटता है टिकट. उसमें एक महिला टिकट काउंटर पर भी पुरुषों की भीड़ लगी रहती है. टिकट लेने के लिए महिलाएं बेबस खड़ी रहती हैं.

Railway News: भागलपुर रेलवे स्टेशन के अनारक्षित टिकट काउंटर में एक महिला टिकट काउंटर बनाया गया है. इस महिला टिकट काउंटर पर महिलाओं को टिकट लेने में काफी परेशानी होती है. कई महिलाओं को टिकट नहीं लेने के कारण ट्रेन छोड़ना पड़ता है. कारण टिकट काउंटर तो महिलाओं के लिए बना है लेकिन इस काउंटर पर पुरुषों का कब्जा रहता है. जिसके कारण महिलाओं को टिकट लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. बुधवार को भी यही हाल था. महिला टिकट काउंटर पर लंबी लाइन थी, लेकिन यह लाइन पुरुषों की थी. महिलाएं भी थी लेकिन वो काउंटर के पास थी लेकिन पुरुषों द्वारा काउंटर से टिकट लिया जा रहा है. महिलाओं द्वारा हमें टिकट लेने दिजिए करने पर भी टिकट नहीं लेने दिया जा रहा था. काउंटर पर टिकट काटने वाले भी कुछ नहीं कर रहे थे. लेकिन देखने वाला कोई नहीं .

यह एक दिन की बात नहीं, हर दिन रहती है यही स्थिति

यह एक दिन की बात नहीं है. हर दिन यही स्थिति रहती है. लेकिन देखने वाला कोई नहीं. रेलवे का कर्मियिसल विभाग भी इसकी सुध नहीं लेता है. जिससे महिलाओं का टिकट काटने में काफी परेशानी होती है. यहां के टिकट काउंटर पर कई काउंटर हैं. लेकिन इस काउंटर पर महिलाओं को टिकट लेने में परेशानी होती है.

तीन घंटे का मेगा ब्लॉक लगाकर बदला गया प्वाइंट क्रॉसिंग

भागलपुर रेलवे स्टेशन के पश्चिम केबिन एरिया के 53 नंबर गेट-ए का प्वाइंट क्रॉसिंग बदला गया. पीडब्लूआइ मानिक पासवान के नेतृत्व में यह काम किया गया. मंगलवार को इस रेल लाइन के पास रात 12:35 बजे से सुबह 3:45 बजे तक मेगा ब्लाॅक लेकर काम किया गया. इस काम के लिए रेलवे के कई कर्मी पीडब्लूआइ के नेतृत्व में तैनात थे.

Also Read: Bihar Education News: टीएमबीयू ने जारी किया स्नातक सेमेस्टर-2 की परीक्षा शेड्यूल, दो पालियों में होगा एग्जाम

रेलवे की जमीन पर दुकान बनाने वाले 15 लोगों को नोटिस

भीखनपुर गुमटी नंबर दो व तीन के बीच में रेलवे की जमीन पर अवैध तरीके से दुकान बनाने वाले 15 लोगों को बुधवार नोटिस दिया गया. कुछ दिन पहले ही ही भागलपुर रेलवे के आइओडब्लू शाखा की टीम ने निरीक्षण किया था और रिपोर्ट मालदा डिवीजन को दी थी. आइओडब्लू शाखा के अधिकारी, कर्मी व आरपीएफ ने मौके पर पहुंच नोटिस देते हुए 45 दिनों में जवाब देने के लिए कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें