24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीज को ले बाजार में बढ़ी रौनक

हरतालिका तीज पर्व को लेकर बाजारो में काफी रौनक देखी जा रही है. बाजारों में तीज का रंग छा गया है और खरीदारी को लेकर बाजार में भीड़ लगी हुई हैं.

किशनगंज.हरतालिका तीज पर्व को लेकर बाजारो में काफी रौनक देखी जा रही है. बाजारों में तीज का रंग छा गया है और खरीदारी को लेकर बाजार में भीड़ लगी हुई हैं. छह सितंबर को तीज है इसलिए महिलाएं तैयारी में लगी हुईं हैं. इस बार तीज पर्व को लेकर कई तरह की साड़ियां बाजारों में उपलब्ध है जो खासकर तीज पर्व को लेकर बनाई गयी है. यह महिलाओं को खूब भा रही हैं. साथ ही साथ फैंसी चूड़ी और लहठी की भी डिमांड है. खासकर इन दुकानों में महिलाओं की भीड़ देखी जा रही है. साड़ियों, लहठी और पूजन सामग्रियों की खरीदारी जोरों पर है. फुटपाथ पर दान की सामग्री और डलिया की दुकानें भी सजी हैं. पूरा बाजार तीजमय हो गया है. खासकर छह और सात सितंबर को कई पर्व एक साथ हो रहे हैं. इसमें तीज के अलावा चौठ चंद्र और गणेश चतुर्थी शामिल है. स्वाभाविक है कि जब कई पर्व एक साथ हो तो निश्चित रूप से बाजारों में भीड़ स्वाभाविक है. मालूम हो कि तीज पर्व पर सुहागिन महिलाएं पूरे दिन कुछ भी नहीं खाती-पीती हैं. सुहागिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं और हाथों में मेहंदी लगाती हैं. यह पर्व काफी महत्वपूर्ण माना जाता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें