27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विक्कम के सुबोध सहित छह खिलाड़ियों को मिलेगा राज्य खेल सम्मान

विक्कम गांव निवासी सुबोध कुमार यादव सहित विभिन्न खेलों से जुड़े जिले के छह खिलाड़ियों को बिहार राज्य खेल सम्मान के लिए चयन किया गया है.

लखीसराय. 2023 में झारखंड के रांची में आयोजित 29वां सीनियर नेशनल थांग-टा चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले सदर प्रखंड के विक्कम गांव निवासी सुबोध कुमार यादव सहित विभिन्न खेलों से जुड़े जिले के छह खिलाड़ियों को बिहार राज्य खेल सम्मान के लिए चयन किया गया है. जिन्हें गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर पटना के ज्ञान भवन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा सम्मानित किया जायेगा. इन खिलाड़ियों को राज्य सरकार के खेल मंत्रालय उनके खेल से संबंधित उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर मेडल के साथ चेक के रूप में नगद राशि भी उपलब्ध करायी जायेगी. खेल मंत्रालय द्वारा इसकी सूची भी जारी कर दी गयी है. ब्राउंज मेडल विजेता व बिहार राज्य थांग-टा संघ उपाध्यक्ष सुबोध कुमार यादव ने बताया कि उनके साथ ताइक्वांडो खिलाड़ी मनीषा पटेल को बेहतर प्रदर्शन के आधार पर सरकार एक लाख का चेक देगी. ताइक्वांडो खिलाड़ी सत्यम कुमार को 30 हजार, जूडो खिलाड़ी ऋषभ सवर्ण को 40 हजार, कबड्डी खिलाड़ी प्रीति कुमारी को 20 हजार एवं कबड्डी खिलाड़ी जय आनंद को 20 हजार 833 रुपये का चेक बिहार राज्य खेल सम्मान के साथ दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि हलसी निवासी ओलंपिक में मेडल जीतने वाले सुधांशु शेखर को भी बिहार राज्य खेल सम्मान से सम्मानित किया जायेगा. हालांकि नगद राशि 25 लाख का चेक उन्हें कुछ दिन पूर्व ही उपलब्ध करा दिया गया था. बिहार राज्य खेल सम्मान के लिए जिले के छह खिलाड़ी के चयन से स्थानीय खेल प्रेमियों में अच्छा खासा उत्साह देखा जा रहा है. जिला क्रिकेट संघ उपाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद गौतम कुमार ने बताया कि राज्य सरकार के खेल सम्मान के माध्यम से खिलाड़ियों को बेहतर करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें