27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राशन व आयुष्मान कार्ड को लेकर लगाया गया विशेष शिविर

एसडीओ की देखरेख में राशन कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, आयुष्मान कार्ड को लेकर दो दिवसीय विशेष शिविर के पहले दिन सभी प्रखंडों में शिविर लगाया गया.

लखीसराय. डीएम के निर्देशानुसार एसडीओ की देखरेख में राशन कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, आयुष्मान कार्ड को लेकर दो दिवसीय विशेष शिविर के पहले दिन सभी प्रखंडों में शिविर लगाया गया. जिसमें वंचित लाभुकों का आवेदन स्वीकृत किया गया है. इन्हीं जगहों पर गुरुवार को भी विशेष शिविर का आयोजन किया जायेगा. सीओ चंदन कुमार के अनुसार बुधवार को जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड के अरमा पंचायत के मुसहरी टोला अरमा, पिपरिया प्रखंड अंतर्गत सैदपुरा पंचायत के महादलित टोला जजवारा, हलसी प्रखंड अंतर्गत हलसी पंचायत के मुसहरी टोला हलसी, चानन प्रखंड के अंतर्गत महेशलेटा पंचायत के मुसहरी टोला बिछवे, लखीसराय पंचायत प्रखंड अंतर्गत महिसोना पंचायत के रविदास टोला महिसोना, बड़हिया प्रखंड के महादलित टोला पाली, रामगढ़ चौक प्रखंड अंतर्गत औरे पंचायत के महादलित टोला चंपानगर एवं शिव नगर में विशेष शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में संबंधित प्रखंड के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रखंड कल्याण पदाधिकारी कार्यपालक सहायक विकास मित्र सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे. यह शिविर प्रत्येक प्रखंड में एक पंचायत के अंतर्गत महादलित टोला में प्रत्येक सप्ताह के बुधवार एवं गुरुवार को लगाया जायेगा. उपरोक्त स्थान पर कल भी इस शिविर का आयोजन किया जायेगा. जिसमें सभी संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहेंगे. इन्होंने सभी आम जनों से अनुरोध किया है कि इस शिविर में आकर राशन कार्ड में नाम जोड़ने, हटाने या नया राशन कार्ड बनाने या अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आज इस शिविर में कुल 130 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 40 आवेदन का त्वरित निष्पादन कर दिया गया एवं शेष आवेदनों को भी एक सप्ताह के अंदर निष्पादित करने का निर्देश दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें