27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योजनाओं पर सिर्फ खर्च न हो, उसे धरातल पर भी उतारें

योजनाओं पर सिर्फ खर्च न हो, उसे धरातल पर भी उतारें

राज्य सरकार की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ योग्य लाभुकों तक पहुंचाने का काम हो रहा है. लेकिन इसमें और अधिक तेजी लाने की जरूरत है. इसे लेकर रंका अनुमंडल स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है. कहा गया है कि सरकार की योजनाएं कैशबुक की शोभा न बढ़ाये. इसे धरातल पर उतारने की जरूरत है. उक्त बातें गढ़वा उपायुक्त शेखर जमुआर ने रमकंडा में कही. उन्होंने कहा की सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने और योग्य लाभुकों तक पहुंचाने के लिए आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम पूरे जिले में चल रहा है. यहां ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर आवेदन दे सकते हैं. इसके पूर्व डीसी ने रमकंडा पहुंचकर प्रखंड कार्यालय के सभागार में क्षेत्र के राशन डीलरों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने राशन डीलरों को निर्धारित मात्रा में राशन वितरण करने का निर्देश दिया. बैठक के दौरान जन वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाले खाद्यान के बारे में डीसी ने जानकारी ली. बैठक के दौरान उदयपुर पंचायत के डीलर ने विभाग की ओर से समय पर राशन नही मिलने की शिकायत की. इसके अलावे डीलरों ने भी ई-पॉश मशीन में आ रही तकनीकी समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया. जिस पर डीसी ने इसके निदान को लेकर डीलरों को आश्वस्त किया है. डीलरों के साथ बैठक करने के बाद डीसी ने रंका अनुमंडल क्षेत्र के बीडीओ व अंचल अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की.

हाथियों से आतंकित किसानों ने डीसी को सुनायी पीड़ा

इन दिनों रमकंडा क्षेत्र में हाथियों के आतंक से परेशान दर्जनों किसानों ने प्रखंड कार्यालय में डीसी से मिलकर अपनी पीड़ा सुनायी. उन्होंने कहा कि हाथियों का झुंड उनकी फसलों सहित जमापूंजी को नष्ट कर रहा है. ऐसे में हाथियों को भगाने का उपाय किये जाने की बात कही गयी. इस पर डीसी ने कहा कि इस मामले की जानकारी राज्य स्तरीय अधिकारियों को दी गयी है. इस दौरान डीएफओ ने आश्वस्त किया है कि रमकंडा में कैंप लगाकर मुआवजा से संबंधित आवेदन लेकर उन्हें मुआवजा दिया जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षा व बचाव को लेकर टार्च, डीजल सहित प्रावधान के अनुरूप अन्य उपकरण उपलब्ध कराने की बात कही. इसके साथ ही गोबरदाहा गांव की आदिम जनजाति की अंजनी कुमारी ने आवेदन देने के बाद भी सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना से उसे वंचित किये जाने की शिकायत की.

जनता दरबार में स्टॉल का निरीक्षण किया

रमकंडा. उपायुक्त शेखर जमुआर ने रमकंडा पहुंचकर प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत भवन परिसर में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जनता दरबार में लगाये गये विभिन्न विभागों के स्टॉल का निरीक्षण किया. इस दौरान स्टॉल पर नियुक्त कर्मियों को लाभुकों के आवेदन को तत्काल पोर्टल में इंट्री करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही योजनाओं के विषय में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने एक दर्जन महिलाओं की गोदभराई की व बच्चों के मुंहजुठी कार्यक्रम की भी शुरुआत की. इसके पूर्व जनता दरबार में पहुंचे डीसी, रंका एसडीओ व रमकंडा बीडीओ को मुखिया रंजु पांडेय ने बुके देकर सम्मानित किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें