26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आजसू पार्टी को पसंद है चुनौती : सुदेश महतो

गुमला विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मेलन सह शपथ ग्रहण समारोह

गुमला.

गुमला बाइपास रोड अरमई स्थित स्वर्ण भूमि बैंक्वेट हॉल में बुधवार को गुमला विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मेलन सह शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम में उपस्थित आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व डिप्टी सीएम सुदेश कुमार महतो ने कहा कि विश्वास कीजिए बोनीफास कुजूर आने वाले कल का गुमला का लीडर है. कहा कि जिले में अभी बहुत काम करने की जरूरत है, जिसके लिए 100-100 मीटिंग करने की जरूरत है. श्री महतो ने कहा कि आजसू पार्टी को चुनौती पसंद है. उन्होंने कहा कि जहां भी महिलाओं का सम्मान होने लगे, वहीं से महिलाओं की भागीदारी बढ़ने लगेगी. सुदेश महतो ने हमेशा महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने का कार्य किया है. आज भी कभी दो लोगों के बीच विवाद हो जाता है, तो उस परिवार के लोग थाना जाने में डरते हैं और वहां के थानेदार के करीबी को खोज कर उसके साथ थाना जाते हैं. ऐसे में कैसे झारखंड के हालात बदलेंगे. क्या आप ऐसा झारखंड चाहते हैं कि यहां के लोग डर कर रहे. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं, तो आपको बदलना व जागरूक होना होगा. कहा कि राज्य सरकार अपनों के साथ षडयंत्र करने वाली सरकार है. सरकार की विदाई के समय में मंईयां योजना आयी है. यहां सिर्फ मंईयां सम्मान योजना के प्रचार-प्रसार में योजना से अधिक राशि खर्च कर दी गयी है. एक हजार देने के लिए एक-एक कर के सैकड़ों बसों को 15-15 हजार रुपये में लिया गया है. ये सिर्फ दिखावा किया जा रहा है. वहीं अबुआ आवास योजना में भी लोगों को ठगने का काम किया गया है. इससे पूर्व कार्यक्रम में 50 नये लोगों ने कार्यकर्ता के रूप में शपथ ली, जिन्हे पार्टी सुप्रीमो ने माला पहना कर स्वागत किया. मौके पर केंद्रीय संगठन सचिव एस अली, विज्ञान सिंह, ज्योत्सना केरकेट्टा, डॉक्टर पार्थ, आकाश भगत, दयाशंकर झा, अमित कुमार, प्रवक्ता मो मिन्हाज खान, जिला महासचिव आनंद गुप्ता, दिलीप साहू, गोपी नाथ, दुर्गा साहू, प्रेम पवन तिग्गा, अरुण पंडा, सद्दाम हुसैन, लक्ष्मी नारायण साहू, मेघनाथ साहू, अजय भगत मोती, गोलू श्रीवास्तव, विकास अग्रवाल, उत्तम साहू, बजरंग गोसाई, श्री कांत गिरी, सुरेंद्र जायसवाल, दीपक साहू छोटू, रवि राम, चंदन कुमार, राहत अफजा, सुमति भगत, पिंकी कुजूर, दीप्ति रोज लकड़ा आदि मौजूद थे.

मजदूर जिले के रूप में हो गयी है गुमला की पहचान : देवशरण

केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉक्टर देवशरण भगत ने कहा कि यहां उपस्थित लोगों के जोश में बदलाव का वातावरण दिख रहा है. यहां की जनता रेल व विकास के लिए तरस रही है, पर उन्हें कुछ नहीं मिल रहा है. जिले की पहचान सबसे सस्ता मजदूर मिलने वाले क्षेत्र के रूप में हो गयी है, परंतु हमें अपनी पहचान सबसे समृद्ध लोगों में करवानी है. इसके लिए आगामी विस चुनाव बदलाव पर होना चाहिए.

आप साथ दें, राज्य की दशा व दिशा बदलेगी: बोनीफास कुजूर

केंद्रीय सचिव बोनीफास कुजूर ने कहा कि जो काम किसी से नहीं होता है, वह काम बोनीफास से होता है. आप साथ दें झारखंड की दशा व दिशा बदलेगी और आजसू के तीन विधायक से 30 विधायक होंगे. मैं नेवी की नौकरी छोड़ कर राजनीति के क्षेत्र में आया हूं, ताकि मैं आपलोगों की समस्या का समाधान कर सकूं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें