26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लंगुराही व पचरुखिया जंगल से चार प्रेशर आइइडी बरामद

गया-औरंगाबाद जिले की सीमा पर अतिनक्सलग्रस्त लंगुराही व पचरुखिया के जंगल से सुरक्षाबलों ने 10 किलो के चार शक्तिशाली प्रेशर आइइडी बरामद किये हैं.

डुमरिया (गया). गया-औरंगाबाद जिले की सीमा पर अतिनक्सलग्रस्त लंगुराही व पचरुखिया के जंगल से सुरक्षाबलों ने 10 किलो के चार शक्तिशाली प्रेशर आइइडी बरामद किये हैं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रेशर आइइडी प्लांट किये थे. हालांकि समय रहते जवानों ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी में सुरक्षा बलों ने इसी जंगल से एक दर्जन से अधिक प्रेशर आइइडी बरामद किये थे. उसके बाद से लगातार क्षेत्र में सर्च अभियान जारी था. बुधवार को यह कार्रवाई गया व औरंगाबाद जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से की. इस अभियान में डुमरिया के कोबरा के जवान व अधिकारियों शामिल थे. बुधवार को बरामद आइइडी को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया. इस संबंध में कोबरा के एक अधिकारी ने बताया कि गया व औरंगाबाद सीमा पर स्थित छकरबंधा-लंगुराही एवं पंचरुखिया के जंगल से सुरक्षाबलों ने चार प्रेशर आइइडी बरामद किये. बरामद आइइडी को जंगल में ही डिफ्यूज कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि लगातार अभियान के कारण नक्सलियों का मनोबल काफी गिरा हुआ है. नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाये जाने के लिए लगातार छापेमारी अभियान जारी है. इमामगंज एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि गया व औरंगाबाद सीमा पर स्थित जंगलों से चार प्रेशर आइइडी को बरामद होने की सूचना है. डुमरिया व इमामगंज पुलिस अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न जंगलों में सुरक्षाबलों के द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें