27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नगर परिषद बोर्ड की बैठक में स्थानीय लोगों ने दर्शक व मीडिया दीर्घा बनाने की उठायी मांग

नगर परिषद बोर्ड की बैठक में संभवतः इतिहास में पहली बार विधायक डॉ अजीत कुमार सिंह के अलावे सफाई कर्मियों के प्रतिनिधि संजय शर्मा सहित एक और व्यक्ति शामिल हुए.

डुमरांव.

नगर परिषद बोर्ड की बैठक में संभवतः इतिहास में पहली बार विधायक डॉ अजीत कुमार सिंह के अलावे सफाई कर्मियों के प्रतिनिधि संजय शर्मा सहित एक और व्यक्ति शामिल हुए. स्थानीय लोगों ने इस पहल को सराहा. बोर्ड ने डुमरांव को साफ-सुथरा व स्वच्छ बनाने में लगे मजदूरों के हक में बहुत ही ऐतिहासिक फैसला लिया. बोर्ड ने यह तय किया की आगे जब सफाई का टेंडर किया जायेगा, तब मजदूरों का दैनिक मानदेय बढ़ा कर 500 रुपया कर दिया जायेगा. साथ ही मजदूरों की पुरानी मांग, कोरोना के समय का बकाया राशि भी अविलंब भुगतान करने का फैसला लिया गया. मजदूरों के ईपीएफ आदि समस्याओं के निष्पादन के लिए एक अलग काउंटर का व्यवस्था किया गया. सदन में उपस्थित सभी नगर परिषद सदस्यों ने बड़े ही गंभीरता से अपने -अपने वार्ड की समस्याओं को उठाया. साफ-सफाई सहित सभी मुद्दों पर बेहद सकारात्मक बातचीत के साथ बैठक सम्पन्न हुई. स्थानीय लोगों ने कहां कि विधायक, सफाई कर्मियों के प्रतिनिधि के अलावे सदन में दर्शक दिर्घा व मीडिया कर्मियों की बैठने की व्यवस्था हो, ताकि बोर्ड की बैठक में कौन क्या बोला, इसकी जानकारी हो सके. मजदूर नेता सर्वेश कुमार पाण्डेय ने इस संबंध में कहा कि बोर्ड की बैठक का सोशल मीडिया पर लाइव प्रसारण हो, जिससे नगर परिषद क्षेत्र के लोग बैठक के दौरान मुद्दे पर हो रही चर्चा सुन सके. वहीं शहीद स्मारक समिति कपिल मुनी द्वार के संयोजक संजय चंद्रवंशी, मनोज चंद्रवंशी, पीडब्ल्यूडी संघ के अनुमंडल अध्यक्ष विशोकानंद चंद, जदयू नेता गोपाल प्रसाद गुप्ता ने जिला, अनुमंडल व नगर परिषद प्रशासन से मांग किया कि नगर परिषद में आयोजित बोर्ड की बैठक में दर्शक दिर्घा में नगर परिषद क्षेत्र के गणमान्य व बुद्धिजीवी व मीडिया बंधु के बैठने के दिर्घा बनाने के साथ बैठक का सोशल मीडिया पर लाइव प्रसारण हो. इसके लिए जरूरत पड़ी तो जिला पदाधिकारी आवेदन देकर इसकी मांग की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें