23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैंक से वेतन भुगतान का विरोध, कन्वाइ चालकों ने ढ़ाई घंटे रोकी बुकिंग

टेल्को कमिंस यार्ड में बुधवार को कन्वाइ चालकों के विरोध के कारण ढ़ाई घंटे बुकिंग बंद रही. कन्वाइ चालक बैंक के माध्यम से मजदूरी का भुगतान किये जाने विरोध कर रहे थे.

नकद राशि भुगतान के बाद दोपहर डेढ़ बजे के बाद शुरू हुई चेसिस की बुकिंग वरीय संवाददाता, जमशेदपुर टेल्को कमिंस यार्ड में बुधवार को कन्वाइ चालकों के विरोध के कारण ढ़ाई घंटे बुकिंग बंद रही. चालक बैंक के माध्यम से मजदूरी का भुगतान किये जाने विरोध कर रहे थे. चालकों की मांग थी कि पूर्व की तरह उन्हें नकद राशि का भुगतान किया जाये. चालकों के विरोध को देखते हुए टीटीसीए प्रबंधन की ओर से नकद राशि का भुगतान किये जाने पर दोपहर डेढ़ बजे चेसिस बुकिंग शुरू हुई. त्रिपक्षीय वार्ता में हुआ था डिजिटल भुगतान का निर्णय 22 अगस्त को टाटा मोटर्स के कन्वाइ चालकों की विभिन्न मांगों को लेकर त्रिपक्षीय वार्ता धालभूम एसडीओ पारूल सिंह की अध्यक्षता में हुई थी. बैठक में निर्णय हुआ था कि टाटा मोटर्स से उत्पादित वाहनों को देश के अन्य शहरों में ले जाने वाले चालकों को वेतन के नाम जो भी रकम मिलेगी, उसका भुगतान बैंक के माध्यम होगा. टीटीसीए प्रबंधन की ओर से इसकी शुरुआत किये जाने पर चालकों ने जमकर इसका विरोध किया. चालकों के आदेश दिखाने की मांग की. डिजिटल भुगतान को लेकर दो खेमे में बंटे है चालक कन्वाइ चालकों के वेतन भुगतान को लेकर चालक दो खेमे में बंटे हुए है. ऑल इंडिया कन्वाइ वर्कर्स यूनियन से जुड़े चालक नकद राशि और ज्ञान सागर गुट के चालक बैंक से भुगतान की मांग कर रहे है. टेल्को थाने में शिकायत टेल्को थाने में ज्ञान सागर प्रसाद गुट की ओर से विनोद कुमार सिंह ने लिखित शिकायत की है. शिकायत में कुछ चालकों का नाम देकर आरोप लगाया कि जिला प्रशासन के आदेश की अवहेलना कर माहौल अशांत कर दिया. जिसकी जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें