23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sitamarhi news : सीसीटीएनएस पोर्टल से घर बैठे मिलेगी एफआइआर की रजिस्टर कॉपी

लोगों को जल्द ही पुलिस विभाग की सीसीटीएनएस पोर्टल के माध्यम से घर बैठे एफआइआर की रजिस्टर कॉपी मिलेगी. जिसके कारण लोगों को एफआइआर कॉपी के लिए थाने का चक्कर नहीं काटना पडेगा.

Sitamarhi news : सीतामढ़ी. लोगों को जल्द ही पुलिस विभाग की सीसीटीएनएस पोर्टल के माध्यम से घर बैठे एफआइआर की रजिस्टर कॉपी मिलेगी. जिसके कारण लोगों को एफआइआर कॉपी के लिए थाने का चक्कर नहीं काटना पडेगा. मालूम हो कि लोगों की सुविधा के लिए पुलिस विभाग के द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ई-मेल आइडी, व्हाट्सएप व सीसीटीएनएस पोर्टल के माध्यम से कहीं से किसी भी थाने में अपना शिकायत दर्ज करा सकते हैं. पुलिस उस आवेदन की माध्यम से मामला दर्ज कर कार्रवाई कर देगी. जानकारी हो कि कांड संख्या पता होने पर बिहार की किसी थाने की एफआइआर कॉपी डाउनलोड की जा सकती है. इसके लिए हर थाने में प्रत्येक दिन दर्ज प्राथमिकी की कासॅपी को ऑनलाइन डाल दिया जाता है. संबंधित लोग कहीं से भी केस की डिलेट निकाल सकते हैं. जिससे उन्हें पता चलेगा कि पुलिस के द्वारा अभी तक क्या कारवाई की गयी है. नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विनय प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस विभाग लोगों की सुविधा के लिए बहुत तरह की व्यवस्था की है. सीसीटीएनएस पोर्टल पुरी तरह से शुरू होने पर ऑनलाइन प्राथमिकी की कॉपी डाउनलोड की जा सकती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें