24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

bokaro news : कार्यस्थल व व्यक्तिगत विकास के लिए सहकर्मी नेटवर्क स्थापित करने के महत्व पर जोर

bokaro news: बीएसएल के महिला अधिकारियों व कर्मचारियों के विकास के लिए ‘आरुषि से आरोही’ एक दिवसीय शिक्षण और विकास कार्यक्रम का आयोजन

बोकारो, बोकारो स्टील प्लांट (बीएसएल) के मानव संसाधन के ज्ञानार्जन व विकास विभाग की ओर से बुधवार को महिला अधिकारियों व कर्मचारियों के विकास के लिए ‘आरुषि से आरोही’ एक दिवसीय शिक्षण और विकास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. नेतृत्व मुख्य महा प्रबंधक (परियोजनाएं) अनिमा कुशवाहा व महाप्रबंधक (एलएंडडी) नीता बा ने किया. जिन्होंने युवा प्रतिभागियों को कार्यस्थल पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने और अपने कौशल सेट को निखारने के महत्व पर प्रेरित किया. महाप्रबंधक (एलएंडडी) नीता बा ने सभी प्रतिभागियों को कार्यस्थल पर व व्यक्तिगत विकास के लिए एक सहकर्मी नेटवर्क स्थापित करने के महत्व पर जोर दिया. बीएसएल की अन्या, डॉ तृप्ति चंद्रा (उप सीएमओ, एमएंडएचएस) व सिंधु कुल्लू (एजीएम, एसपीसी) ने कार्यक्रम का समन्वय किया और प्रतिभागियों को प्रभावी संचार व टीमों में काम करने के महत्व को समझने में मदद की.

टीम निर्माण और दक्षता का महत्व, समय प्रबंधन…

कार्यक्रम में बीएसएल की चार आरूषियों डॉ वर्षा कुमारी, सलाहकार (एमएंडएचएस), निहारिका अनुपम, प्रबंधक (सीआरएम-3), उषा शक्तावत, सहायक प्रबंधक (एसपीसी-एम) व वेदांजलि वर्मा, सहायक प्रबंधक (सामग्री) ने संकार्य का कार्य किया. प्रतिभागियों को सेल/बीएसएल व उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का सम्मान, टीम निर्माण और दक्षता का महत्व, कार्यस्थल और व्यक्तिगत जीवन में समय प्रबंधन और अनुशासन सहित कई विषयों पर मार्गदर्शन किया गया.

बता दें कि बीएसएल के आरुषियो (ई1-ई4) से मिली सीख को नवनियुक्त आरोहियों तक पहुंचाने के लिए मानव संसाधन के ज्ञानार्जन व विकास विभाग द्वारा आयोजित प्रारंभिक शिक्षण कार्यक्रम ‘आन्या से आरुषि’ की सफलता के बाद इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विशेष रूप से, ‘अन्या’ का आयोजन एमटीआई की ओर से एसएचआरएम के सहयोग से मई-23 से जुलाई-23 तक तीन महीने की अवधि में महिला अधिकारियों (इ5 और उससे ऊपर) के लिए एक क्लोज-लूप नेतृत्व विकास यात्रा के रूप में किया गया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें