24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उपायुक्त ने बच्चों की थाली से उठाकर मध्याह्न भोजन चखा

उपायुक्त ने पटमदा में विभिन्न सरकारी योजनाओं, स्कूल का किया निरीक्षण

प्रतिनिधि, पटमदा

उपायुक्त अनन्य मित्तल ने बुधवार को पटमदा प्रखंड का दौरा कर विभिन्न योजनाओं, स्कूल का निरीक्षण किया. पटमदा भ्रमण के क्रम में बिडरा पंचायत के मध्य विद्यालय माचा का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने शिक्षिका सीमा डे को विद्यालय में एमडीएम के तहत दैनिक मेनू के अनुसार बच्चों को भोजन देने, शौचालय की अच्छी तरह से सफाई व पानी का कनेक्शन कराने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने सभी कक्षाओं, स्मार्ट क्लास, सीसीटीवी का निरीक्षण करते हुए उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग व रख-रखाव करने का दिशा निर्देश भी दिया. उपायुक्त ने बच्चों की थाली से उठाकर मध्याह्न भोजन भी खाया, सूची के अनुरूप भोजन देने का निर्देश दिया. वहीं, शिक्षिका ने बताया कि विद्यालय में कुल 308 बच्चे पढ़ते हैं. दो शिक्षक ही स्कूल में पदस्थापित हैं.

कृषक पाठशाला का भी निरीक्षण

वहीं, डीसी ने प्रगति एजुकेशनल एकेडमी के द्वारा संचालित समेकित बिरसा ग्राम विकास योजना सह कृषक पाठशाला का निरीक्षण किया. टीम ने समेकित बिरसा ग्राम विकास योजना सह कृषक पाठशाला में निर्माणाधीन प्रशिक्षण भवन, गार्ड रूम, गाय शेड, बकरी शेड, तालाब, मुर्गी शेड, बत्तख शेड व मधुमक्खी पालन के साथ-साथ कृषक पाठशाला में लगे विभिन्न प्रकार के फलदार पौधे आदि की जांच की. एकेडमी की कृषि सलाहकार निशु कुमारी ने कहा कि समेकित बिरसा ग्राम विकास योजना सह कृषक पाठशाला का सभी कार्य जल्द ही पूर्ण कर लिया जायेगा. मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी, प्रखंड कृषि पदाधिकारी, एटीएम, बीटीएम उपस्थित थे.

……………………….

पदाधिकारी शिविर में ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी दें : उपयुक्त

पटमदा. पटमदा की लक्षीपुर पंचायत में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में बुधवार को उपायुक्त अनन्य मित्तल शामिल हुए. उन्होंने सभी स्टॉल का निरीक्षण कर प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली. उन्होंने पदाधिकारियों को शिविर में ग्रामीणों को योजनाओं की विस्तृत जानकारी देने के साथ-साथ योजनाओं से जोड़ने का निर्देश दिया. जब तक सभी ग्रामीणों का आवेदन जमा नहीं लिया जाता है, पदाधिकारी व कर्मी शिविर स्थल नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी. वहीं, उपायुक्त ने शिविर में लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया. उन्होंने गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना के लिए अपना आवेदन जमा करने को प्रेरित किया. स्वयं सहायता समूह की दीदीयों के बीच 4 लाख रुपये के क्रेडिट लींकेज का वितरण किया. शिविर में जिला कृषि पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें