24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंतर विवि फुटबॉल (पुरुष) टीम के खिलाड़ियों का चयन

मुरारका महाविद्यालय में टीएमबीयू के खिलाड़ियों में से 20 खिलाड़ियों का चयन अंतर विवि फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए किया गया

मुरारका महाविद्यालय में टीएमबीयू के खिलाड़ियों में से 20 खिलाड़ियों का चयन अंतर विवि फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए किया गया है. खिलाड़ियों का चयन करने के लिए विवि खेल विभाग में चयन कमेटी बनाया गया था. ऑब्जर्वर डॉ इरशाद आलम, डॉ अमलेंदु कुमार अंजन, डॉ परवेज अख्त, डॉ आनंद कुमार मिश्रा, राकेश कुमार सलेक्शन टीम में थे. कॉलेज प्राचार्य डॉ अमरकांत सिंह ने सभी चयनित खिलाड़ियों को बधाई दी. खेल परिषद के अध्यक्ष डॉ कुमार प्रभाष ने खिलाड़ियों को बधाई देते अंतर विश्वविद्यालय फुटबॉल टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर विवि का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया.

आरपीएफ पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान

सुलतानगंज रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ पुलिस ने जागरूकता अभियान यात्रियों के बीच बुधवार को चलाया. स्टेशन पर मौजूद यात्रियों को लाइन क्रॉसिंग नहीं करने, ट्रेन पर पत्थर नहीं फेंकने, पायदान पर यात्रा नहीं करने को लेकर जागरूक किया. एसीपी, पत्थरबाजी, चलती ट्रेन पर चढ़ने और उतरने पर रोक को लेकर जागरूकता कार्यक्रम में कई जानकारी दी. मौके पर आरपीएफ के अधिकारियों व पुलिस जवान मौजूद थे.

एप से केंद्रीय स्तर पर होगी जीविका दीदी के कार्य की मॉनिटरिंगजीविका दीदी के कार्य की निगरानी को लेकर एप से केंद्रीय स्तर पर मॉनिटरिंग की जायेगी. कार्य में गति लाने को लेकर बुधवार को जीविका कार्यालय में कर्मी के साथ समीक्षा बैठक हुई. सभी कर्मियों को कार्य में गति लाने का निर्देश दिया. आजीविका विशेषज्ञ डॉ अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत लोकोस एप पर सभी स्वयं सहायता समूह की दीदी का एंट्री करना है. एंट्री के बाद केंद्रीय स्तर पर सभी गतिविधि की निगरानी एप से होगी. समूह के ट्रांजेक्शन के साथ-साथ गतिविधि का निगरानी एप से होगी. समय-समय पर दिशा-निर्देश भी दिया जायेगा. बैठक में सतत जीवकोपार्जन योजना की समीक्षा कर कई दिशा निर्देश दिया गया. किचन गार्डन, श्री विधि धान की रोपाई आदि पर विस्तार से चर्चा कर कई निर्देश दे कार्य में गति लाने की बात कही. पूरे प्रखंड में 24 हजार जीविका दीदी व 2232 समूह कार्यरत है. बैठक में बीपीएम अनिल कुमार, रवि भूषण ठाकुर सहित जीविका कर्मी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें