25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान पस्त! अंदर आतंकी हमले, बॉर्डर पर तालिबानी ठोक रहे हैं सेना को

Pakistan News: जहां अफगान तालिबान और पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर जंग जारी है. वहीं, अगस्त 2024 में कुल 59 आंतकी हमले हुए हैं.

Pakistan News: अफगान तालिबान और पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर नई जंग शुरू हो चुकी है जो परेशानी का सबब बन गई है. इस संबंध में अफगानिस्तान के खामा प्रेस की रिपोर्ट आई है. रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार शाम करीब 7 बजे खोस्त प्रांत के जाजी मैदान जिले में काल्पनिक डूरंड रेखा पर पाकिस्तानी सेना के साथ गोलाबारी हुई. दोनों ओर से भारी हथियारों से काफी देर तक गोलाबारी हुई.

स्थानीय सूत्रों के हवाले से जो खबर आई है उसके अनुसार, अफगान बल डूरंड लाइन से लगे सीमावर्ती इलाके में नई चौकियों का निर्माण कर रहे हैं. इस वजह से दोनों देशों के बीच तनाव है. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सीमा को लेकर विवाद चल रहा है. खामा प्रेस ने बताया कि अफगान तालिबान के बल 3 दिनों से चौकी का निर्माण कर रहे हैं जिसपर पाकिस्तान ने अपत्ति जताई. ताजा गोलीबारी में दोनों तरफ के कई लोगों के मारे जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

पाकिस्तान में अगस्त में कितने आतंकी हमले हुए?

पाकिस्तान में आतंकी हमलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. अगस्त 2024 में कुल 59 आंतकी हमले पाकिस्तान में हुए. इन हमलों में 84 लोगों की जान चली गई जबकि इससे पिछले माह यानी जुलाई में ऐसे 38 हमले हुए थे. इस्लामाबाद स्थित थिंक-टैंक ‘पाक इंस्टीट्यूट फॉर पीस स्टडीज’ (पीआईपीएस) के आंकड़ों से यह बात सामने आई है. अगस्त में हुए 59 हमलों के साथ 2024 में कुल हमलों की संख्या 325 हो गई है.

पाकिस्तान में कहां हुए आतंकी हमले?

अखबार ‘द डॉन’ ने पाकिस्तान में हुए हमलों पर एक खबर प्रकाशित की है. इसमें पीआईपीएस के आंकड़ों का जिक्र किया गया है जिसके अनुसार, सबसे ज्यादा 29 आंतकी हमले खैबर पख्तूनख्वा में हुए, इसके बाद बलूचिस्तान में 28 और पंजाब में दो हमले हुए जिनमें 84 लोगों को जान गंवानी पड़ी और 166 अन्य घायल हुए. आंकड़ों से पता चलता है कि 2006 से अब तक 17,846 आतंकी हमले हुए जिनमें 24,373 लोगों की जान चली गई जबकि 48,085 अन्य घायल हुए.

Read Also : Pakistan News: पाकिस्तान के पास Reko Diq नाम का इतना बड़ा खजाना ? कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें