24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Teacher Transfer Policy: बिहार के शिक्षा मंत्री का एलान, जाने कब आएगी ट्रांसफर पॉलिसी

Teacher Transfer Policy: शिक्षक दिवस के मौके पर पटना में शिक्षकों सम्मानित करने के बाद बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि शिक्षकों की नई ट्रांसफर पॉलिसी इस महीने तक आएगी .

Teacher Transfer Policy: शिक्षक दिवस के मौके पर पटना में शिक्षकों सम्मानित करने के बाद बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि शिक्षकों की नई ट्रांसफर पॉलिसी इस महीने तक आएगी . शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिव्यांग और बीमार शिक्षकों के ट्रांसफर में विशेष ध्यान रखा जाएगा.

शिक्षा मंत्री ने क्या बताया

बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि शिक्षकों की नई ट्रांसफर पॉलिसी इस महीने तक आएगी . इसके बाद उन्होंने बताया कि दिव्यांग और बीमार शिक्षकों के ट्रांसफर में विशेष ध्यान रखा जाएगा . इस महीने के अंत तक शिक्षकों की ट्रांसफर पॉलिसी आ जाएगी.  करीब दो लाख शिक्षकों ने सक्षमता परीक्षा पास किया है तो तबादला करने में थोड़ा समय लग सकता है . राज्य सरकार शिक्षकों की नई ट्रांसफर नीति पर  पिछले कुछ समय से इस विषय पर काम कर रही है . इस नीति के लिये शिक्षा विभाग ने एक कमिटी का गठन किया गया है .

Also Read: पटना में 16 लाख की शराब बरामद, 2000 बोतल के साथ तस्कर गिरफ्तार

पिटीशन पोर्टल पर अपलोड कर सकते

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमने शिक्षकों के ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए एक सरल और पारदर्शी प्रक्रिया बनाई है. महिलाएं, पति-पत्नी और विशेष परिस्थितियों में फंसे लोग अपनी पिटीशन पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं या फिजिकली पिटीशन विभाग को दे सकते हैं. हमने लगभग तैयारी पूरी कर ली है और उम्मीद है कि सितंबर माह के अंत तक इस कार्य को पूरा कर लेंगे.

ये भी देखें: कामयाबी में गुरुजनों की भूमिका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें