22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: बिहार में डूबने से दो बच्चे की मौत, एक 11 वर्षीय लड़की की गई जान

Bihar News: बिहार में दो बच्चे और एक बच्ची की डूबने से मौत हो गयी है. दो बच्चे और एक बच्ची की मौत की घटना अलग अलग जगहों पर हुई है.

Bihar News: बिहार में अलग अलग जगहों पर डूबने से दो बच्चे और एक लड़की समेत तीन की मौत हो गयी है. पहला घटना गया जिले के गुरुआ थाना क्षेत्र की मंडा पंचायत के सोनवर्षा गांव में एक छह वर्ष के बच्चे की आहर में डूबने से मौत हो गयी. मौत की खबर सुनते ही परिवारवालों के बीच मातम छा गया. जानकारी के अनुसार, सोनवर्षा गांव निवासी जितेंद्र यादव के छह वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार की मौत बुधवार की रात आहर में डूबने से हो गयी है. मृतक के परिजनों ने बताया कि बुधवार की शाम आदित्य शौच के लिए घर से बाहर निकला था. काफी रात बीत जाने के बाद घर वापस नहीं आया तो परिजनों ने खोजबीन करनी शुरू कर दी और इसकी जानकारी ग्रामीणों को भी दी. इसके बाद ग्रामीणों ने भी खोजबीन शुरू की. खोजबीन के दौरान देखा की गांव के बगल के ही पानी से भरे आहर के किनारे उसका शव पड़ा था. इसकी सूचना लोगों ने उसके परिजनों को दी. इसके बाद आदित्य के परिजन शव को घर ले गये. शव के पहुंचते ही परिजन चित्कार मारकर रोने लगे. मृतक का पिता दिल्ली रहकर परिवार का जीविका चलाता है. दो भाइयों में सबसे बड़ा था.

दूसरी घटना: पोखरा में डूबने से एक बालक की मौत

सारण स्थित जनता बाजार थाना क्षेत्र के सीरिस्तापुर गांव स्थित पोखरा में डूबने से एक बालक की मौत हो गयी. मृतक स्थानीय थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव के बड़ा कुरैशी टोला निवासी रेयाज कुरैशी का आठ वर्षीय पुत्र कौशर कुरैशी बताया जाता है. परिजनों ने बताया कि मृतक खेलते-खेलते पोखरा किनारे चला गया तथा पोखरा में लुढ़क गया. उसे पोखरा में गिरते देखकर आस-पास के लोग वहां पहुंचे तथा उसे बाहर निकाले घटना स्थल पर पहुंच कर कलाम मेमोरीयल वेलफेयर ट्रस्ट के जिला अध्यक्ष सह समाजसेवी पप्पु खां ने बालक को पीएचसी, लहलादपुर इलाज के लिये लाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. क्षेत्र में घूम रहे पूर्व विधायक मनोरंजन सिंह उर्फ धूमल सिंह को जब घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने भी पीएचसी पहुंच कर परिजनों को संतावना दिया.

Also Read: Bihar News: सीवान में मिले 25 लोग डेंगू से संक्रमित, मलेरिया विभाग ने शुरू किया एंटी लार्विसाइड का छिड़काव

सिकटा नदी में डूबने से 11 वर्षीय लड़की की मौत

पच्छिम चंपारण जिले के सिकटा स्थित कंगली थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव की एक 11 वर्षीय लड़की की सिकटा नदी में डूबने से मौत हो गई है. मृतिका भूषण महतो की पुत्री दीपावली कुमारी है. घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को लेकर आवश्यक कार्यवाई के बाद बेतिया पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जानकारी के अनुसार लड़की नदी में नहाने गई थी. नहाने के क्रम में डूबने से उसकी मौत हो गई. ग्रामीणों ने उसको पानी से निकाला, तबतक वह मर चुकी थी. थानाध्यक्ष कफील अजहर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतिका तीन बहन और एक भाई है. यह मंझली बेटी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें