28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pitru Paksha 2024: गया जंक्शन पर सुरक्षा के लिए इतने जवान रहेंगे तैनात, जाने रेल एसपी ने क्या दिए निर्देश

Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष मेले में बाहर से आनेवाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए गया जंक्शन पर पटना सहित मुख्यालय से 400 जवान आयेंगे.

Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष मेले में बाहर से आनेवाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए गया जंक्शन पर पटना सहित मुख्यालय से 400 जवान आयेंगे. उक्त बातें गुरुवार को क्राइम मीटिंग के दौरान रेल एसपी अमृतेंदु शेखर ठाकुर ने कही. बैठक में रेल एसपी के अलावा रेल डीएसपी आलोक कुमार सिंह, सर्किल इंस्पेक्टर सुशील कुमार, जहानाबाद रेल थानाध्यक्ष दीप नारायण यादव सहित अन्य रेलवे स्टेशनों के इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष शामिल हुए.

रेल एसपी ने क्या निर्देश दिया

रेल एसपी ने निर्देश दिया कि गया रेलवे स्टेशन पर आने-जानेवाले सभी यात्रियों पर विशेष ध्यान दें. पिंडदानियों की सुरक्षा का विशेष इंतजाम किया जायेगा. स्टेशन परिसर से बाहर गेट तक पिंडदानियों की सुरक्षा व निगरानी को लेकर आधुनिक उपकरण व सीसीटीवी कैमरे लगेंगे. स्टेशन पर महिला पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति होगी. पितृपक्ष मेला स्पेशल ट्रेनों में 20 जवानों की तैनाती की जायेगी.

रेल डीएसपी मॉनीटरिंग करेंगे

इसकी मॉनीटरिंग रेल डीएसपी आलोक कुमार सिंह व सर्किल इंस्पेक्टर सुशील कुमार करेंगे. सफर के दौरान जवानों के द्वारा श्रद्धालुओं से फीडबैक लेंगे. रेल एसपी ने कहा कि जंक्शन पर सुरक्षा को लेकर मुख्य द्वार, निकास द्वार, सर्कुलेटिंग एरिया समेत विभिन्न जगहों पर स्पेशल जवानों की तैनाती की जायेगी. उन्होंने बताया कि सुरक्षा को लेकर बेहतर इंतजाम किये गये हैं. साथ ही सभी मुख्य द्वार व निकास द्वारा पर हैंड मेटल डिटेक्टर से लैस पुलिस की प्रति नियुक्ति की जायेगी.

चेकिंग के बाद ही होगी प्लेटफार्म पर होगी एंट्री

जंक्शन पर आने वाले सभी यात्रियों को नियमित चेकिंग के बाद ही प्लेटफार्म पर इंट्री होगी. रात्रि में भी ट्रेनों समेत प्लेटफॉर्म पर विशेष निगरानी रहेगी. जंक्शन के आसपास यात्रियों के ठहरने वाले धर्मशाला, होटल व लॉज आदि जगहों पर भी विशेष नजर रहेगी. वहीं जीआरपी थाने में बैठक कर अपराध नियंत्रण पर भी चर्चा की.

Also Read: बेगुसराय में अर्धनग्न स्थिति में मिला महिला का शव, पुलिस मामले की जांच में जुटी

रेल एसपी ने क्या कहा

लंबित कांड व अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर भी निर्देश दिया है. चोर-उच्चकों पर अपनी नजर बनाये रखने की बात कही गयी है. रेल एसपी ने कहा कि संवेदनशील जगहों पर प्रतिदिन फ्लैग मार्च के साथ-साथ सर्च अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. इसका एक वीडियो व फोटो खींच कर मुख्यालय भेजने की बात कही गयी है.

ये भी देखें: Monkey Pox Virus को लेकर बिहार में अलर्ट, एयरपोर्टों पर डॉक्टरों की लगाई गई ड्यूटी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें