29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वीडियो कैमरा बुक कर लूटपाट करनेवाला पांच धराये

वीडियो कैमरा बुक कर लूटपाट करनेवाला पांच धराये

-पूर्वी चंपारण के चकिया व कल्याणपुर थाना क्षेत्र में कार्रवाई

-लूटा गया ड्रोन , डीसीएलआर व वीडियोग्राफी कैमरा व दो मोबाइल मिले

मुजफ्फरपुर.

वेडिंग एनिवर्सरी, बर्थडे पार्टी, शादी व रिसेप्शन के नाम पर वीडियो कैमरा का पूरा सेट बुक करके लूटपाट करने वाले गिरोह के पांच शातिरों को गिरफ्तार किया गया है.सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन ने विशेष टीम बनाकर पूर्वी चंपारण जिले के चकिया व कल्याणपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी करायी.जिन शातिर को गिरफ्तारी किया गया है उनमें चकिया थाना के नगरगांवा निवासी अमन सिंह, सिघोरवा निवासी रजनीश, सिरसिया निवासी छोटू, विशुनपुर निवासी आकाश उर्फ सत्यम व कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मिरचाइया निवासी रोहित कुमार हैं.पुलिस की टीम ने इनके पास से लूटा गया वीडियोग्राफी कैमरा, डीसीएलआर कैमरा दो, ड्रोन कैमरा, लूटे गये दो मोबाइल फोन व घटना में प्रयुक्त बाइक को बरामद कर लिया है. पकड़ाये शातिरों से पूछताछ की जा रही है. उन लोगों ने इस तरह की लूटपाट की कई और वारदातों को अंजाम देने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

आकाश ने बुक कराया था कैमरा

सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित ने बताया कि पूर्वी चंपारण जिला के मधुबन थाना क्षेत्र के टलवा गड़हिया माड़ीपुर माल निवासी आकाश कुमार ने साहेबगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. आकाश गुप्ता ने शादी की सालगिरह पर कैमरे की बुकिंग करायी थी. वह नौ अगस्त को अपने दोस्तों के साथ कैमरा का सेट लेकर चैनपुर गांव के लिए निकला. इसी क्रम में अपराधी छोटू कुमार उसको बार-बार फोन करके लोकेशन पूछ रहा था.

लूटे गये सभी समान बरामद

आकाश गुप्ता के बताये पते से दो किमी पीछे आनंदी छपरा गांव के समीप चवर में उसको बाइक सवार चार अज्ञात अपराधियों ने रास्ता घेर लिया और मारपीट करके कैमरा सेट लूट लिया. इसके साथ-साथ बाइक व मोबाइल फोन भी अपराधी लूटकर फरार हो गए थे. इसकी कीमत आठ से नौ लाख रुपये थी.कांड की गंभीरता को देखते हुए सरैया एसडीपीओ के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था. टीम ने मैनुअल व टेक्निकल इनपुट के आधार पर छापेमारी करके घटना में शामिल सभी पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.लूटा गया कैमरा सेट व मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें