24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीज और चौठचंद्र पूजा की खरीदारी से बाजार में रौनक

तीज और चौठचंद्र की पूजा की खरीदारी के लिए गुरुवार को बाजार में रौनक रही. कपड़ों के अलावा पूजन-सामग्री, कुल्हड़ और फलों की खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ पड़ी.

उपमुख्य संवाददाता, मुजफ्फरपुर

तीज और चौठचंद्र की पूजा की खरीदारी के लिए गुरुवार को बाजार में रौनक रही. कपड़ों के अलावा पूजन-सामग्री, कुल्हड़ और फलों की खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. सरैयागंज चौक से टावर चौक तक सड़क के दोनों तरफ पूजन सामग्री की दुकानों के अलावा फुटपाथ पर सजे स्टॉल से अच्छी बिक्री हुई. सुबह से देर रात तक यहां महिलाएं खरीदारी करती रही. ग्राहकों की भीड़ के कारण इस रोड में कई बार जाम लगा. इसके अलावा किराना दुकानों में भी तीज के प्रसाद बनाने के लिए मैदा, सूज्जी, डालडा, रिफाइन, घी, चीनी और ड्राइ फ्रूट्स की खरीदारी के लिए भीड़ रही. पर्व के कारण फलों के दाम भी अन्य दिनों की अपेक्षा काफी बढ़े हुए थे. व्रतियों ने अपने सामर्थ्य के अनुसार खरीदारी की.

लाल रंग की डलिया की सबसे अधिक डिमांड

बाजार में तीज के लिए लाल रंग की डलिया की सबसे अधिक डिमांड रही. हर मुहल्ले में लगे पूजन स्टॉल से डलिया की जमकर बिक्री हुई. तीज करने वाली हर महिलाओं ने कम से कम दो डलिया की खरीदारी की. बाजार में इसकी इतनी मांग रही कि कई स्टाॅल से डलिया खत्म हो गए. शहर के सभी दउरा और सूप बनाने वाले कारीगर पिछले दो महीने से लगातार डलिया बना रहे थे. शहर से लेकर गांव तक इसकी अच्छी डिमांड रही. बाजार में गुरुवार को डलिया की कीमत में उछाल रही. 30 रुपए जोड़ा बिकने वाले डलिया की कीमत 50 रुपए तक पहुंच गयी. डलिया निर्माण करने वाले कारीगर दिन-रात डलिया बनने के बाद उसकी लाल रंग से रंगाई करने में जुटे थे. पुरानी गुदड़ी रोड की कारीगर रधिया देवी ने बताया कि तीज के लिए हमलोग डलिया बना रहे थे. दो-चार दिनों के बाद से सूप-दउरा बनाने में जुट जायेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें