27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री आज 16 स्वास्थ्य संस्थानों का करेंगे उद्घाटन

परियोजनाओं के उद्घाटन होने से जिले के मरीजों को मिलेगी सुविधा

कटिहार. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा शुक्रवार को संयुक्त रूप से इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) परिसर पटना में नवनिर्मित क्षेत्रीय चक्षु संस्थान का उद्घाटन करने के साथ साथ कटिहार जिले के विभिन्न प्रखंडों में नवनिर्मित स्वास्थ्य संस्थानों का भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे. प्रस्तावित उद्घाटन कार्यक्रम में भीड़ नियंत्रण एवं विधि व्यवस्था संधारण को लेकर मुकम्मल व्यवस्था की गयी. साथ ही प्रत्येक स्थल पर शिलापट्ट अनावरण का कार्यक्रम समारोह पूर्वक मनाने की व्यवस्था बीएमएसआइसीएल के सहयोग से सिविल सर्जन की ओर से की गयी है. आइजीआइएमएस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा कार्यक्रम का उद्घाटन के बाद संबंधित क्षेत्र में सांसद, विधायक, विधान पार्षद द्वारा अपने क्षेत्र में चिह्नित नवनिर्मित स्वास्थ्य संस्थानों का उद्घाटन संबंधी शिलापट्ट का संबंधित भवन में जाकर अनावरण किया जायेगा. इसके लिए जिला प्रशासन के स्तर से सभी प्रखंडों में बीडीओ व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया है.

इन 16 स्वास्थ्य परियोजना का होगा उद्घाटन

मुख्यमंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री की ओर से शुक्रवार को कटिहार जिले में 16 स्वास्थ्य परियोजनाओं की शुरुआत की जायेगी. इसमें कुरसेला प्रखंड में सीएचसी, अमदाबाद प्रखंड में अतिरिक्त पीएचसी दिल्ली दीवानगंज, हसनगंज प्रखंड में अतिरिक्त पीएचसी बलुआ, डंडखोरा प्रखंड में अतिरिक्त पीएचसी सौरिया के साथ-साथ बारसोई प्रखंड में तीन अस्पताल मातृ-नवजात शिशु देखभाल इकाई बारसोई, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर मानमन एवं हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर शिवानंदपुर का उद्घाटन किया जायेगा. साथ ही फलका प्रखंड में दो अस्पताल हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर भरसिया और हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर चंदवा, कदवा प्रखंड में दो अस्पताल हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर रौनिया और हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बिन्दावरी का उद्घाटन किया जायेगा. इसके अलावा प्राणपुर प्रखंड में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर केहुनिया, मनिहारी प्रखंड में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर नीमा, कोढ़ा प्रखंड में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर शिशिया, कटिहार प्रखंड में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खैरा और डंडखोरा प्रखंड में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर डंडखोरा का उद्घाटन किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें