25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा की वजह से आहत हो रहा पीड़ित परिवार : पांजा

तृणमूल कांग्रेस ने विपक्ष पर लगाया आरजी कर कांड का राजनीतिकरण करने का आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने विपक्ष पर लगाया आरजी कर कांड का राजनीतिकरण करने का आरोप

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस ने पिछले महीने आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म व उसकी मौत का कथित तौर पर राजनीतिकरण करने के लिए गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य दलों की आलोचना की. पत्रकारों से बात करते हुए तृणमूल नेता और मंत्री शशि पांजा ने भाजपा पर न्याय मांगने के बदले इस त्रासदी से राजनीतिक लाभ उठाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा : हाल ही में राज्य विधानसभा ने ऐतिहासिक बलात्कार-विरोधी विधेयक पारित किया.

विधेयक पर चर्चा करते हुए भाजपा के एक विधायक ने कहा कि पीड़ित परिवार को तुरंत न्याय मिलना चाहिए और अगर इसमें कोई देरी हुई, तो सीबीआइ को बख्शा नहीं जायेगा. पांजा ने दावा किया कि भाजपा अन्य दलों के साथ मिलकर राजनीतिक चालें चल रही है, जिससे पीड़िता के माता-पिता की परेशानी बढ़ रही है.

उन्होंने कहा : भाजपा इस मामले का राजनीतिकरण करके न्याय नहीं मांग रही है. इससे पीड़िता के माता-पिता की भावनाएं आहत हो रही हैं.

पीड़िता के माता-पिता को रिश्वत देने के आरोप का किया खंडन : मंत्री शशि पांजा ने सोशल मीडिया पर ऐसे फर्जी वीडियो के प्रसार की भी निंदा की, जिनमें से एक में कहा गया है कि पीड़िता के माता-पिता को चुप रहने के लिए रिश्वत दी गयी थी तथा दूसरे वीडियो में इस दावे का खंडन किया गया है. पांजा ने आरोप लगाया कि ये वीडियो भाजपा के आइटी सेल द्वारा फैलाये जा रहे हैं.

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पीड़िता के माता-पिता केवल न्याय की मांग कर रहे हैं और आग्रह किया कि इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए. पांजा ने अपराधियों को शीघ्र व कठोर सजा देने की मांग की और पोस्टमार्टम रिपोर्ट को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की निंदा करते हुए इसे पीड़िता के साथ अन्याय बताया. उन्होंने कहा : सीबीआइ को जांच में तेजी लानी चाहिए.

हम त्वरित न्याय व दोषियों के लिए कड़ी सजा चाहते हैं

शशि पांजा ने कहा : जब तृणमूल कांग्रेस समेत हर कोई न्याय की गुहार लगा रहा है, तो राजनीति नहीं होनी चाहिए. हम त्वरित न्याय और दोषियों के लिए कड़ी सजा चाहते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) फिलहाल मामले की जांच कर रहा है और उच्चतम न्यायालय ने घटना का स्वत: संज्ञान लिया है.

सीबीआइ जांच में महत्वपूर्ण प्रगति नहीं : ब्रात्य

शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ब्रात्य बसु ने कहा कि उन्होंने सीबीआइ की पारदर्शिता की कमी और सबूतों से छेड़छाड़ के भाजपा के दावों पर सवाल उठाया. उन्होंने पूछा : भाजपा कह रही है कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गयी है. हम जानना चाहते हैं कि किन सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गयी है. सीबीआइ की ओर से यह चुप्पी क्यों है?

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें