27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: कोलकाता-कटिहार ट्रेन से स्विस गोल्ड के साथ तस्कर गिरफ्तार, मुजफ्फरपुर DRI की टीम ने की कार्रवाई

Bihar News: कोलकाता से एक किलो स्विस गोल्ड लेकर तस्कर ट्रेन से कटिहार होकर मुजफ्फरपुर आ रहा है. उसके सीट व बर्थ नंबर की भी जानकारी दी गयी थी.

Bihar News: मुजफ्फरपुर. डीआरआइ की टीम ने कटिहार जंक्शन से ट्रेन में बैठे तस्कर के पास से एक किलो स्विट्जरलैंड का गोल्ड बरामद किया है. तस्कर कोलकाता के हुगली का रहनेवाला है. वह सोना को बैग में छिपाकर रखे हुए था. तस्कर को गिरफ्तार कर शुक्रवार को मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर स्थित डीआरआइ कार्यालय लाया गया है. उससे गोल्ड तस्करी के नेटवर्क के बारे में पूछताछ की जा रही है. बरामद सोने की खुले बाजार में कीमत 75 लाख रुपये के आसपास बतायी जा रही है.

डीआरआइ के सूत्रों की मानें तो सूचना मिली थी कि कोलकाता से एक किलो स्विस गोल्ड लेकर तस्कर ट्रेन से कटिहार होकर मुजफ्फरपुर आ रहा है. उसके सीट व बर्थ नंबर की भी जानकारी दी गयी थी. सूचना के बाद डीआरआइ की टीम कटिहार में उसके बर्थ पर छापेमारी के लिए पहुंची. वहां टीम को देखकर तस्कर भागना चाहा. लेकिन, डीआरआइ के अधिकारियों ने उसे दबोच लिया. उसके पास एक बैग था, तलाशी लेने पर कपड़े के नीचे एक किलो स्विट्जरलैंड का गोल्ड रखा हुआ मिला.

मुजफ्फरपुर, दरभंगा व हाजीपुर में करनी थी सप्लाई

पकड़े गये तस्कर से डीआरआइ की टीम ने लंबी पूछताछ की. उसका कनेक्शन मुजफ्फरपुर, दरभंगा व हाजीपुर के सोना कारोबारियों से जुड़ रहा है. डीआरआइ ने उसके पास से एक दर्जन से अधिक मोबाइल नंबर बरामद किये हैं, जो उत्तर बिहार के सोना कारोबारियों के हैं.

Also Read: Gaya News: गया में परिवार के सभी सदस्यों को पहले किया बाथरूम में लॉक, फिर दिया हैरान करने वाली घटना को अंजाम

मांग के अनुसार करता है सप्लाई

तस्कर कोलकाता के एक बड़े सोना कारोबारी से जुड़ा है. उसके यहां उत्तर बिहार से जब सोने की डिमांड भेजी जाती है तो वह कैरियर के माध्यम से सोने की खेप भेजता है. उसे कारोबारियों के नाम-पते की जानकारी नहीं दी जाती है. चेहरे की पहचान दी जाती है और मोबाइल नंबर दे दिया जाता है.

मुजफ्फरपुर सर्राफा मंडी के कई कारोबारी रडार पर

मुजफ्फरपुर सर्राफा मंडी में तस्करी का सोना पहुंच रहा है. डीआरआइ की टीम ने डेढ़ दर्जन से अधिक कारोबारियों को अपने रडार पर रखा है, जो तस्करी का सोना मंगवाते हैं. कटिहार में पकड़े गये कैरियर ने भी मुजफ्फरपुर में खेप देने की बात कही है. इससे पहले पटना में पकड़े गये सोना का तार भी मुजफ्फरपुर सर्राफा मंडी से जुड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें