24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुजफ्फरपुर में गोल्डन जैकाल के हमले से दहशत, 2 दिन में 16 लोगों को बनाया शिकार

मुजफ्फरपुर में पिछले दो दिनों से गोल्डन जैकाल ने आतंक मचा रखा है. दो दिनों में इसने 16 लोगों को घायल कर दिया है. वन विभाग की टीम भी जैकाल को पकड़ने के लिए कैंप कर रही है, लेकिन अभी भी यह पकड़ से बाहर है.

मुजफ्फरपुर के नगर पंचायत माधोपुर सुस्ता के विशुनपुर गिद्धा गांव में गोल्डन जैकाल ने आतंक मचा रखा है. पिछले दो दिनों में गोल्डन जैकाल ने 16 लोगों को अपना शिकार बनाया है. इनमें बच्चे व महिलाओं भी शामिल हैं. घर के दरवाजे पर खेल रहे बच्चे को भी अपना शिकार बना रहा हैं. बच्चे के चिल्लाने पर बचाने पहुंच रही महिलाओं पर भी अटैक कर गंभीर रूप से जख्मी कर रहा है. इधर, वन विभाग ने इसे पकड़ने के लिए पांच कैच को लगाया है. हालांकि अभी तक गोल्डन जैकाल वन विभाग की पकड़ में नहीं आया है. टीम लगातार कैंप कर रही है.

नगर पंचायत के वार्ड पांच में दरवाजे पर खेल रहे चार वर्षीय सूरज को उसने अपना शिकार बनाया, सूरज का गर्दन और चेहरा गाल, नाक पर गंभीर जख्म है उसे बीस से अधिक टांके लगे हैं. वहीं, अपने बच्चे को इसके चंगुल से बचाने पहुंचे पिता संजीत राय को भी नोच डाला और उत्तर दिशा की ओर भाग निकला. ग्रामीणों और परिजनों ने आनन फानन में गंभीर रूप से जख्मी सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसके जख्म पर चिकित्सकों ने बीस अधिक टांके लगाकर उपचार किया.

ग्रामीणों ने बच्चों को घरों में किया कैद

इधर अपने बचाव में ग्रामीणों ने देर रात तक लाठी भल्ला लेकर जैकाल को आसपास में खोजते रहे लेकिन वह हमले के बाद फरार हो गया. पूरी रात ग्रामीण सियार के भय से अपने दरवाजे पर लाठी, डंडा, आग जलाकर व टीन के डब्बे बजाते रतजगा कर रहे हैं. मुहल्ले के अनन्या कुमारी 7 वर्ष, किशन राय 11 वर्ष, सुमन गौतम 22 वर्ष, महमूद आलम 20 वर्ष, निशा कुमारी 4 वर्ष को शिकार बनाते हुए नोच डाला ग्रामीणों के खदेड़ने पर नहर किनारे तंंबू लगाकर निवास कर रहे नट समुदाय के दो वर्षीय बच्ची मौसम को अपने जबड़े से गंभीर जख्म देते हुए भाग निकला. जानलेवा गोल्डन जैकाल के आतंक देख ग्रामीण अपने बच्चे को लेकर घरों में कैद हो गए.

आंखों देखी

पीड़ित सूरज के दादी किरण रानी ने बताया कि गुरुवार की देर शाम करीब साढ़े आठ बजे अपने चार वर्षीय पोता सूरज को घर के दरवाजे पर अन्य बच्चो के साथ खेल रहा था.मैं भी अपनी पोता को खेलता देख पड़ोस में झोपड़ी में जाकर बकरी को चारा देने गई इसी बीच देखा मुंह काला,गर्दन लाल उसके पेट में उजला और भूरा रंग का कुते से छोटा कद का दिखने वाला जैकाल पोता को देख हमला कर अपने जबड़ा से दबोच लियाण् मैं जोर से चिल्लाई जबतक बेटा संजीत राय पहुंचता उसने पोता के चेहरा पर हमला कर उसके गाल को फाड़ चुका था,अपने मासूम पुत्र को बचाने पहुंचा बेटा संजीत राय को भी नोचते हुए घर से उत्तरी दिशा की ओर भाग निकला.

माईकिंग कर नगर वासियों को किया जागरूक

नगर वासियों हमले से ग्रामवासी में आधे दर्जन से अधिक के गंभीर रूप से जख्मी की सूचना मिलते ही मुख्य पार्षद मो.सैफ अली ,कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद पासवान ने पूरे नगर पंचायत के गांवो में माईकिंग करायी. वहीं, खूंखार बनकर बच्चों,महिलाओं व ग्रामीणों को अपना शिकार बना रहे जंगली जानवर से बचने को लेकर जागरूक किया.वहीं, लोगों को अपने बच्चे को घर में अपने निगरानी में रखने की सलाह दिया वहीं, लोगों से इमरजेंसी में कैसे निबटने समेत अन्य जानकारी को जागरूक कर ग्रामवासी से अपील की.

मंत्री के पुत्र पीड़ित से मिले, हर संभव सहायता की बात कही

नगर पंचायत के विशुनपुर गिद्धा में गोल्डन जैकाल के आतंक से आधा दर्जन से अधिक लोगो को जख्मी होने की जानकारी मिलते ही पंचायती राज मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता के पुत्र कृष्ण मुरारी मुरली ने मौके पर पहुंच पीड़ितों का हाल जाना वही हर संभव सहायता करने की बात कही. मौके पर वन विभाग के टीम, मेडिकल टीम से पूछताछ किया. वही वन विभाग के अधिकारी को जल्द जानवर को पकड़ने कहा वन विभाग के अधिकारी ने कई जगह पिंजरा लगाया है और कैंप कर रही है.

इसे भी पढ़ें: Muzaffarpur News: मुकसुदपुर में पकड़ा गया अनोखा जीव पाम सिवेट, इत्र निर्माण में होता है उपयोग

त्योहार की खुशियां दहशत में बदली, ग्रामीण बच्चो के साथ घरों में हुए कैद

मासूम बच्चों, महिलाओं पर हमला करने वाला जानवर के भय से तीज और चौथीचांद फीका पड़ गया है. परिजन अपने परिवार में मासूम बच्चे व महिलाओं की सुरक्षा को लेकर घरों में कैद है. चौक चौराहे पर खरीदारी के लिए दुकानों पर दुकानदार ग्राहकों को आने के लिए टकटकी लगाए बैठे है. काफी समय बीतने पर आठ दस लोगों का झुंड बनाकर हाथों में लाठी डंडा लेकर लोग पहुंच जरूरत का सामान खरीद जल्दी ही घर पर परिजनों की चिंता से लौट जा रहे है.

राशन दुकान पर समाजसेवी उमेश राज के साथ पहुंची ग्रामीण बिनोद राय, किशुन राय, विगन ठाकुर वार्ड पार्षद विमला देवी ने बताया कि गोल्डन जैकाल के आतंक से हम सभी में काफी भय व्याप्त है घर के अंदर महिलाएं बच्चों को रखकर हम सभी दरवाजे पर बैठते है, दरवाजे पर आग जलाकर पूरी रात टीन के डब्बे को लाठी डंडा से पीटकर पड़ोसियों को जगाते रहे है. पूरा मोहल्ला रात भर जागकर परिवार की सुरक्षा करने में लगे है.

इस वीडियो को भी देखें: नीतीश कुमार ने चर्चाओं पर लगाया विराम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें