27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लिंक को किया क्लिक, खाता से 1.80 लाख गायब

साइबर फ्रॉड का शिकार बना किसान

सतबरवा. सेहरा गांव के फैजान अंसारी को फर्जी लिंक खोलना महंगा पड़ गया. लिंक खोलने के बाद उसके खाते से चार बार में एक लाख 81 हजार गायब हो गये. भुक्तभोगी के अनुसार सारे पैसे एचडीएफसी बैंक के खाते में ट्रांसफर कर लिये गये हैं. इस संबंध में फैजान ने साइबर फ्रॉड को लेकर ऑनलाइन शिकायत दर्ज करायी है. वहीं लेस्लीगंज थाना में भी मामला दर्ज कराया है. पैसा गायब होने के बाद से फैजान काफी परेशान है. बताया जाता है कि फैजान क्षेत्र के एक व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ा हुआ है. इसी ग्रुप के किसी सदस्य द्वारा पीएम किसान चेक कीजिए का फर्जी लिंक डाला गया था. पीएम किसान का लाभुक होने के कारण फैजान लिंक खोलकर चेक करने लगा. उस लिंक को खोलने के साथ ही फैजान के मोबाइल पर ओटीपी आने लगा. फैजान ने उसे नकार दिया. इसके बाद जब वह मोटरसाइकिल में 220 रुपये का पेट्रोल भरवाया और जैसे ही मोबाइल से राशि भुगतान करने के लिए यूपीआइ डाला, वैसे ही राशि कटनी शुरू हो गयी. आनन-फानन में वह खाता चेक करने के लिए झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक पहुंचा. तब तक उसके खाते से तीन बार में 50-50 हजार तथा एक बार में 31 हजार रुपये कट चुके थे.

टायर खोल रहे खलासी को बोलेरो ने कुचला, घायल

छतरपुर. थाना क्षेत्र के पाइप फैक्ट्री के पास टिप्पर गाड़ी का चक्का खोल रहे खलासी को एक बोलेरो ने कुचल दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. शुक्रवार को फैक्ट्री के समीप टिप्पर का टायर पंक्चर हो गया था. खलासी अंतू पंक्चर हुए टायर को खोल रहा था. इसी दौरान तेज रफ्तार में आ रही एक बोलेरो ने खलासी अंतु को कुचल दिया. इस घटना में अंतु का दोनों पैर बुरी तरह जख्मी हो गया है. स्थानीय लोगों ने उसे अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए एमएमसीएच रेफर कर दिया गया. घटना के बाद बोलेरो चालक वाहन लेकर भाग निकला.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें