31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एलिवेटेड कॉरिडोर का सांसद आलोक सुमन ने किया निरीक्षण, कहा- आठ लेन में बन रही सड़क

इस्ट एंड वेस्ट कॉरिडोर यानी दिल्ली से गुवाहाटी तक को जोड़नेवाली नेशनल हाइवे पर बन रही एलिवेटेड कॉरिडोर का शुक्रवार को सांसद सह जेडीयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन ने निरीक्षण किया.

गोपालगंज. इस्ट एंड वेस्ट कॉरिडोर यानी दिल्ली से गुवाहाटी तक को जोड़नेवाली नेशनल हाइवे पर बन रही एलिवेटेड कॉरिडोर का शुक्रवार को सांसद सह जेडीयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन ने निरीक्षण किया. एनएचएआइ के दरभंगा रेंज के परियोजना निदेशक ललित कुमार के साथ सांसद ने बंजारी से लेकर हजियापुर तक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने एचएनएआइ के निदेशक समेत अन्य अधिकारियों और निर्माण कार्य में लगी कंपनी को कई निर्देश दिया. सांसद ने निर्धारित अवधि में काम पूरा नहीं होने का कारण पूछा और गुणवत्ता के साथ समय पर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया. सांसद ने कहा कि निर्माण कार्य फाइनल करने के दौरान यातायात प्रभावित नहीं हो, इसका भी ख्याल रखना होगा. सांसद ने कहा कि यह नेशनल हाइवे का कॉरिडोर बंजारी से लेकर हजियापुर के आगे भोजपुरवा तक है. जिस कंपनी को निर्माण कार्य की जिम्मेदारी मिली है, उसके अधिकारियों से बात की एलिवेटेड कॉरिडोर की सुंदरता पर भी ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि एमएसएएसपी कंपनी को 184.90 करोड़ रुपये में यह प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए मिला है. अगस्त 2024 में प्रोजेक्ट को पूरा कर लेना था, लेकिन कंपनी ने अक्टूबर तक का समय मांगा है. सांसद ने एनएचएआइ के अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि नवंबर-दिसंबर 2024 तक हर हाल में प्रोजेक्ट काे फाइनल कर लेना है, ताकि इसे चालू किया जा सके. सड़क की दोनों तरफ है ड्रेनेज सिस्टम उन्होंने कहा कि आठ लेन की यह सड़क बन रही है, इसमें चार लेन सर्विस रोड के लिए बना है, जबकि चार लेन हाइवे के लिए बना है. सड़क की दोनों तरफ ड्रेनेज सिस्टम बनाया गया है. वहीं, सड़क के बीच में फूल-पत्तियां लगाकर खूबसूरत बनाये जायेंगे. उन्होंने कहा कि एलिवेटेड कॉरिडोर का ओवरब्रिज बन जाने से जाम से निजात मिलेगी. वाहन चालकों को सहूलियत मिलेगी. जिलावासियों के लिए बड़ी सौगात होगी. निरीक्षण के दौरान एनएचएआइ के अधिकारियों के अलावा जदयू के जिलाध्यक्ष आदित्य शंकर शाही, जदयू नेता प्रमोद पटेल, सांसद के प्रतिनिधि धर्मराज प्रसाद सिंह, भरत कुमार आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें