26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News. पुलिस ने किया रिंकू देवी हत्याकांड का उद्भेदन, पति ही निकला हत्यारा

Giridih News. बैरिया दीवान टोला की विवाहिता रिंकू देवी हत्याकांड का हीरोडीह पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. रिंकू का पति अनिल कुमार यादव ही उसका हत्यारा निकला. हीरोडीह थाना की पुलिस को हत्या के मुख्य आरोपी पति बैरिया टंगपजवा टोला निवासी अनिल को गिरफ्तार करने के लिए मशक्कत करनी पड़ी.

बैरिया दीवान टोला की विवाहिता रिंकू देवी हत्याकांड का हीरोडीह पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. रिंकू का पति अनिल कुमार यादव ही उसका हत्यारा निकला. हीरोडीह थाना की पुलिस को हत्या के मुख्य आरोपी पति बैरिया टंगपजवा टोला निवासी अनिल को गिरफ्तार करने के लिए मशक्कत करनी पड़ी. उसे गिरफ्तार करने के लिए गठित की गयी. टीम ने उसे हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है.

जमीन नहीं बेचने पर कर दी हत्या

घटना की उद्भेदन करते हुए हीरोडीह के थाना प्रभारी धर्मेंद्र अग्रवाल ने बताया की रिंकू देवी के पिता ने अपवी बेटी व उसके पति के नाम से जमीन की अलग-अलग रजिस्ट्री की थी. अनिल के नाम से रजिस्ट्री की गयी जमीन को उसने बेच दिया. इसके बाद रिंकू के नाम की जमीन को वह बेचना चाहता था. जमीन बेचने के लिए अनिल लगातार रिंकू पर दबाव बना रहा था. लेकिन, वह जमीन बेचने को तैयार नहीं थी. इसे लेकर दोनों के बीत बीच हुई अनबन हुई. अनबन के बाद रिंकू बैरिया दीवान टोला स्थित मायके में रह रही थी.

फ्लाइट से पहुंचा रांची, हत्या करने के बाद वापस भागा हैदराबाद

रिंकू देवी के द्वारा जमीन बेचने के लिए तैयार नहीं होने पर अनिल ने उसकी हत्या की योजना बनायी. अनिल ने सोचा कि रिंकू की मौत के बाद जमीन पर उसका अधिकार हो जायेगा. हत्या के लिए वह हैदराबाद से फ्लाइट के माध्यम से वह रांची एयरपोर्ट और वहां से बैरिया पहुंचा. जब खाना खाकर लोग सो गए तब अनिल बैरिया दीवान टोला स्थित अपने ससुराल पहुंचा और पत्नी को विश्वास में लेकर उसे मुरली पहाड़ी के पास ले गया. उसने रिंकू पर जमीन बेचने के लिए दबाव बनाया. आग्रह व दबाव के बाद भी रिंकू जमीन बेचने के लिए तैयार नहीं हुई तो अनिल ने उसका हाथ को रस्सी से बांध और हसुआ से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी. उसने शव को जेट्रोफा की झाड़ी में फेंक दिया. इस घटना में उसपर शक न हो, इसके लिए हत्या करने के बाद वह वापस रांची पहुंचा और वहां से फ्लाइट के माध्यम से वापस हैदराबाद पहुंच गया.

ससुराल से लिया था हसुआ

हत्या की घटना में अनिल ने जिस हसुआ का प्रयोग किया उसे उसने अपने ससुराल से निकाला था. पुलिस के समक्ष दिए गए बयान में अनिल ने बताया कि जब वह रात में ससुराल पहुंचा तो उसे हसुआ दिख गया. घर से निकलने के समय पहले रिंकू को बाहर निकलने बोला. इस दौरान अनिल घर में रखा हसुआ को उठा लिया जिससे गला रेतकर रिंकू की हत्या कर दी. मालूम रहे कि 28 अगस्त की रात हीरोडीह थाना क्षेत्र के बैरिया मुरली पहाड़ी में बैरिया दीवान टोल निवासी जगदीश महतो की पुत्री रिंकू देवी (23 वर्ष) का खून से लथपथ शव पाया गया. घटना में जगदीश महतो ने मृतका के पति अनिल यादव सहित चार नामजद व तीन अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया गया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें