26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला हिंसा नहीं रुकी तो बेंगाबाद आ जायेगा रेड जोन में

Giridih News.बेंगाबाद की बीडीओ निशा कुमारी ने कहा बेंगाबाद में लिंगानुपात गंभीर चिंता का विषय है. यहां प्रति हजार पुरुष के मुकाबले मात्र 662 महिलाएं हैं. पूरे देश के आंकड़ों में यह स्थिति ठीक नहीं है.

आगाज. जेएसएलपीएस और प्रदान जेंडर रिसोर्सेज सेंटर का उद्घाटन, बीडीओ ने कहा

बेंगाबाद.

बेंगाबाद की बीडीओ निशा कुमारी ने कहा बेंगाबाद में लिंगानुपात गंभीर चिंता का विषय है. यहां प्रति हजार पुरुष के मुकाबले मात्र 662 महिलाएं हैं. पूरे देश के आंकड़ों में यह स्थिति ठीक नहीं है. महिलाओं पर हो रही हिंसा शीघ्र ही नहीं रुकती है तो बेंगाबाद को देश के रेड जोन में जाने से कोई नहीं रोक सकता. वे शुक्रवार को बेंगाबाद में जेएसएलपीएस और प्रदान संस्था की ओर से संचालित होने वाली जेंडर रिसोर्सेज सेंटर के उद्घाटन के मौके पर बोल रही थीं.

केंद्र के पास काम का विशेष अवसर : बीडीओ ने कहा महिलाओं की सुरक्षा पर केंद्रित यह जिले का यह पहला नोडल सेंटर है. कहा : समाज में आज भी महिलाओं पर कई तरह के अत्याचार हो रहे हैं. कुछ मामले सामने आ जाते हैं, पर अधिकांश मामले दबकर रह जाते हैं. ऐसे में इस केंद्र के पास कार्य करने का विशाल अवसर है. इसमें कार्य करने वाली सभी महिलाएं ही हैं. ऐसे में महिलाओं के इंसाफ पर विशेष ध्यान रखना होगा.

किसी भी हाल में घबराना नहीं है :

बीडीओ ने कहा कि गांव-गांव में कांउसेलिंग करनी है. मामलों की अधिकता केंद्र की सफलता मानी जायेगी. उन्होंने सजग करते हुए कर्मियों को बताया कि गांव में कई लोग मजाक उडायेंगे. कई पियक्कड़ किस्म के भी लोग मिलेंगे. इसके लिए उन्हें बिना घबराये ईमानदारीपूर्वक काम करना है. जब किसी महिला को इस केंद्र से इंसाफ मिलेगा तो स्वतः इसकी प्रसिद्धि बढ़ती चली जायेगी. कहा समझौता, परामर्श, काउंसेलिंग के जरिये इस गरिमा केंद्र का लाभ महिलाओं को देना है.

ये थे मौजूद :

कार्यक्रम को बीपीएम संजय कुमार, संस्था कर्मी असरेन्द्र कुमार, सुमित तिर्की, अनुराधा वर्मा ने भी संबोधित किया. जबकि मौके पर संतोष पाठक, सुनीता कुमारी, धर्मेंद्र कुमार, लक्ष्मी कुमारी, निशा कुमारी, रेखा देवी, मीना देवी, संगीता देवी, अंजली देवी, कमरून निशा सहित कई अन्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें