28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DHANBAD NEWS : जिले के पांच स्थानों पर पुलिस आयोजित करेगी जन शिकायत समाधान कार्यक्रम

कतरास में राजस्थानी धर्मशाला, गोविंदपुर में अलइकरा कॉलेज व धनबाद में हीरापुर अभय सुंदरी बालिका विद्यालय में लगेगा शिविर

झारखंड के डीजीपी की पहल पर आम लोगों की शिकायतों के लिए धनबाद पुलिस 10 सितंबर को जिला के चार स्थानों पर जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन करेगी. इसके लिए अनुमंडलवार स्थल चिन्हित कर लिये गये हैं. शुक्रवार को सिटी एसपी अजीत कुमार ने पुलिस मुख्यालय के सभागार में बताया कि बाघमारा पुलिस अनुमंडलीय क्षेत्र की जनता के लिए कतरास के पंचगढ़ी बजारा स्थित राजस्थानी धर्मशाला, सिंदरी की जनता के लिए जोड़ापोखर के टाटा ऑडोटोरियम, निरसा की जनता के लिए पॉलेटेक्निक कॉलेज, निरसा, गोविंदपुर व बरवाअड्डा की जनता के लिए अल-इकरा कॉलेज, बरियो, टुंडी रोड व धनबाद की जनता के लिए हीरापुर अभय सुंदरी बालिका उच्च विद्यालय में कार्यक्रम होगा. इस दौरान डीएसपी वन शंकर कामती और डीएसपी टू संदीप गुप्ता मौजूद थे.

समस्याओं का त्वरित होगा निवारण :

एसपी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान जिला की आम जनता से उनकी निजी व सामाजिक समस्याओं से संबंधित लिखित आवेदन प्राप्त करते हुए त्वरित निवारण का प्रयास किया जायेगा. तत्काल समस्याओं का निवारण संभावित नहीं होने की स्थिति में निवारण की समय-सीमा निर्धारण कर शिकायतकर्ता को जिला स्तरीय विशिष्ट पावती संख्या उपलब्ध करायी जायेगी. समस्याओं का निवारण कर शिकायतकर्ता को सूचित किया जायेगा.

विशेष सेल का हुआ गठन : आम लोगों से प्राप्त शिकायतों के निवारण के लिए जिला स्तरीय विशेष सेल का गठन किया गया है. इनके माध्यम से शिकायतों का निवारण विभिन्न चरणों में किया जायेगा. इस संबंध में प्रणाली व चरण का खाका सुलभ है. लोग अपनी शिकायतों को ऑनलाइन भी कर सकते हैं. इसके लिए इमेल आइडी jansikayat-dhanbad@jhpolice.gov.in और वाट्सएप्प नंबर 9470589467 उपलब्ध कराया गया है.

पुलिस के खिलाफ शिकायत रहेगी गुप्त :

जिला के पुलिस पदाधिकारी/कर्मियों के विरुद्ध शिकायत प्राप्त होने पर शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखते हुए वरीय पदाधिकारी के माध्यम से उक्त शिकायत की जांच व निवारण किया जायेगा. कार्यक्रम में शिकायतकर्ता की शिकायतों के त्वरित व समुचित निवारण हेतु कार्यक्रम स्थल पर पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार (DLSA), सहित अन्य उपस्थित रहेंगे. साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए गुमशुदा बच्चों व महिला सुरक्षा के बारे में, नये आपराधिक कानून के अंतर्गत जीरो प्राथमिकी और ऑनलाइन एफआइआर, डायर- 112, -1930 (साइबर अपराध/ ठगी) के संबंध में विशेष रूप से जागरूक किया जायेगा. इसके अलावा एससी एसटी एक्ट, क्षेत्र में संपत्ति मूलक अपराध/अपराधियों की सूचना, साइबर अपराध की सूचना, नन बैंकिंग व अन्य जानकारी दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें