27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना साहिब गुरुद्वारे में जेपी नड्डा ने टेका माथा, तख्त साहिब के जत्थेदार ने दिया सिरोपा

JP Nadda In Bihar: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय बिहार दौरे पर आए हैं. आज उनका आखिरी दिन है. उन्होंने शनिवार सुबह तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचे. जेपी नड्डा ने गुरुद्वारे में माथा टेका और अरदास की.

JP Nadda In Bihar: श्री गुरु गोविंद सिंह की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने हाजिरी लगाई. दरबार साहिब में माथा टेकने पर तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी बलदेव सिंह ने गुरुघर का आशीष सिरोपा दिया. इस दौरान गुरु महाराज के बचपन के पवित्र वस्तुओं का दर्शन किया. साथ हीं शब्द कीर्तन भी सुना.

प्रबंधक कमेटी की ओर से भी राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रतीक चिन्ह और गुरु महाराज के जीवन दर्शन से जुड़े पुस्तक और श्री साहिब भेंट किया गया. राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ तख्त साहिब में हाजिरी लगाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह राजस्व भूमि सुधार मंत्री डॉ दिलीप जायसवाल, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, सासंद रविशंकर प्रसाद, पुर्व मंत्री सह सदस्यता अभियान के संयोजक आदि मौजूद थे.

जेपी नड्डा ने कहा गुरु महाराज का जीवन दर्शन अनुकरणीय व प्रेरणादायक

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि गुरु महाराज का जीवन दर्शन अनुकरणीय व प्रेरणादायक है. तख्त साहिब में नतमस्तक होने के उपरांत राष्ट्रीय अध्यक्ष खाजेकला घाट पर आयोजित कार्यक्रम सदस्यता अभियान की शुरुआत दस लोगों को सदस्य बना कर की. उन्होंने कहा कि पार्टी का लक्ष्य दस करोड़ लोगो को सदस्य बनाने और भाजपा से जोड़ने का है. भाजपा जाति व संप्रदाय से परे होकर समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करती है. यहां कार्यकर्ताओं का सम्मान किया जाता है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विकसित हो रहा है.

गुरुद्वारे के बाद जेपी नड्डा खाजेकला घाट के पास दलित बस्ती पहुंचे जहां उन्होंने सदस्यता अभियान चलाई. जेपी नड्डा ने 10 लोगों को पार्टी की सदस्यता भी दिलवाई. उसके बाद नड्डा PMCH जाएंगे और नए भवनों के निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे. इसके साथ अस्पताल की व्यवस्थाओं का भी वे निरीक्षण करेंगे.

Also Read: गया में बन रहा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट जैसी मिलेगी सुविधा, जानें कब बनकर होगा तैयार?

दरभंगा और मुजफ्फरपुर में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ब्लॉक का करेंगे उद्घाटन

पटना में कार्यक्रम संपन्न करने के बाद नड्डा पहले दरभंगा और फिर मुजफ्फरपुर जाएंगे. दोनों जगहों पर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने अपने बिहार दौरे के पहले दिन शुक्रवार को स्वास्थ्य से जुड़ी 850 करोड़ की अलग-अलग योजनाओं का शिलान्यास किया था.

Russia Ukraine War के बीच बिहार में यूक्रेनी सॉफ्टवेयर के मदद से हो रहा था खेला, दो शातिर गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें