24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: भू माफियाओं व ऑर्गेनाइज क्राइम पर कसेगा शिकंजा, ब्लाइंड केस के खुलासे पर रहेगा फोकस

Bihar News: डीआइजी ने बताया कि चारों जिलों में स्पेशल पुलिस टीम पहले से ही काम कर रही है. अधिकांश मामलों में देखा गया है कि मर्डर व कई तरह के अपराध को भू माफियाओं के द्वारा बढ़ावा दिया जाता है.

Bihar News: मुजफ्फरपुर. तिरहुत रेंज के डीआइजी बाबू राम ने शनिवार को पदभार ग्रहण कर लिया है. तत्कालीन आइजी शिवदीप वामन राव लांडे से उन्होंने रेंज का चार्ज लिया. डीआइजी बाबू राम ने कहा कि उनकी प्राथमिकता रेंज के चारों जिले मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर व वैशाली में स्मार्ट व पब्लिक फ्रेंडली पुलिसिंग को बढ़ावा देने पर होगा. अगले दो से तीन दिन में चारों जिलों के एसएसपी व एसपी के साथ बैठक करके आगे की रणनीति तैयार की जाएगी. भूमि व शराब माफियाओं के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी. चारों जिलों में पेंडिंग कांडों के निष्पादन पर उनका मुख्य फोकस रहेगा. थानों में पुलिसिंग को व्यवस्थित और फरियादियों को कोई दिक्कत ना हो इसपर भी ध्यान रहेगा.

तिरहुत रेंज के डीआइजी बाबू राम ने पद्भार किया ग्रहण

पुलिसकर्मियों के वेलफेयर को लेकर भी उनके स्तर से निगरानी रखी जाएगी. डीआइजी ने बताया कि चारों जिलों में स्पेशल पुलिस टीम पहले से ही काम कर रही है. अधिकांश मामलों में देखा गया है कि मर्डर व कई तरह के अपराध को भू माफियाओं के द्वारा बढ़ावा दिया जाता है. बड़े शराब माफियाओं भी अपराधियों को संरक्षण देते हैं. इन सभी के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी. मुजफ्फरपुर समेत रेंज के चारों जिलों में ट्रैफिक को स्मार्ट तरीके से संचालन को लेकर भी कोशिश की जाएगी. हिस्ट्रीशीटर व वांटेड अपराधियों की गिरफ्तारी को विशेष अभियान चलाया जाएगा. एटीएम काटने वाले गिरोह समेत अन्य प्रोफेशनल अपराधियों के नेटवर्क को तोड़ा जाएगा. ब्लाइंड केस के उद्भेदन भी उनकी प्राथमिकता में शामिल होगी.

Also Read: Bihar Land Survey: दादा-परदादा के खतियान निकालने जिला अभिलेखागार में हो रही भीड़, दस्तावेज खोजने में कर्मियों के छूट रहे पसीने

मुजफ्फरपुर की ट्रैफिक को बेहतर बनाने को लेकर होगा प्रयास

डीआइजी बाबू राम जब शनिवार को कार्यालय पहुंचे तो तत्कालीन आइजी शिवदीप वामन राव लांडे ने तिरहुत रेंज की नयी जिम्मेवारी को लेकर बधाई दी, इसके साथ ही रेंज के चारों जिलों में उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान क्या-क्या कार्रवाई की. पुलिसिंग व क्राइम के पैटर्न को लेकर भी जानकारी दी. डीआइजी ने सबसे पहले अपने कार्यालय के सभी शाखा के पदाधिकारियों व कर्मियों के साथ बैठक की. डीआइजी का कहना है कि चारों जिलों के एसएसपी व एसपी के साथ बैठक करने के बाद ही आगे की विस्तृत कार्य योजना तैयार की जाएगी. जानकारी हो कि तत्कालीन आइजी शिवदीप लांडे का ट्रांसफर पूर्णिया रेंज में किया गया है. उनकी जगह डीआइजी बाबू राम को तिरहुत रेंज की जिम्मेवारी पुलिस मुख्यालय ने दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें