27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीच आसमान में विमान का ईंधन खत्म कोलकाता एयरपोर्ट पर हुई आपात लैंडिंग

कॉक से मुंबई जा रही थाई लायन एयर की फ्लाइट एसएल 218

कोलकाता. बैंकॉक से मुंबई जा रही थाई लायन एयर की फ्लाइट एसएल 218 के बीच आसमान में ईंधन खत्म होने का संकेत मिलने के बाद उसकी कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग करायी गयी. विमान में 107 यात्री और 11 चालक दल के सदस्य थे. सूत्रों के मुताबिक, घटना शुक्रवार रात की है. विमान उड़ान भरने के कुछ देर बाद अचानक पायलट को कॉकपिट में पर्याप्त ईंधन नहीं होने का संकेत मिला. पायलट को पता चल गया कि बाकी रास्ते के लिए ईंधन पर्याप्त नहीं है. इसके बाद ही तुरंत पायलट ने नजदीकी कोलकाता एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया. अपर्याप्त ईंधन बताकर एटीसी से उतरने की अनुमति मांगी गयी. अनुमति मिलते ही 107 यात्रियों और 11 चालक दल के सदस्यों के साथ विमान कोलकाता एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारा गया.

ईंधन भरने के बाद पुन: विमान मुंबई के लिए रवाना हुआ. विदित हो कि सप्ताह भर पहले बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6इ573 के इंजन में गड़बड़ी आने के कारण उसकी कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें