24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

20 लाख रुपये मूल्य के भारतीय, नेपाली और चाइनीज सामान जब्त

स्थानीय पुलिस एसएसबी और कस्टम के अधिकारियों के संयुक्त छापेमारी में करीब 20 लाख रुपये मूल्य के भारतीय, नेपाली और चाइनीज सामान को जब्त किया गया है.

सिकटा . स्थानीय पुलिस एसएसबी और कस्टम के अधिकारियों के संयुक्त छापेमारी में करीब 20 लाख रुपये मूल्य के भारतीय, नेपाली और चाइनीज सामान को जब्त किया गया है. जब्त सामान में परफ्यूम, कॉस्टमेटिक, इंची टेप, पाउडर, क्रीम आदि है. यह सभी सामान सिकटा बाजार के कुरैशी मुहल्ले के जमालुद्दीन अंसारी के मकान के दो कमरों से जब्त किया गया है. इसकी कीमत लगभग बीस लाख रुपये बताई जा रही है. नेपाली व चाइनीज कॉस्मेटिक्स समान समेत उच्च क्वालिटी के भारतीय परफ्यूम्स, दर्दनिवारक आयोडेक्स, क्रीम, पेट का गैस निवारक इनो व चर्मरोग निवारक पेनडर्म क्रीम, लक्मे कम्पनी का काजल आदि शामिल है. जब्त समान भिस्वा के एक व्यवसायी की है. एसआई अमरजीत कुमार पाठक ने बताया कि थाना और एसएसबी को सूचना मिली थी कि तस्करी के लिए भारी मात्रा में समान कुरैशी मुहल्ला के एक मकान में रखा गया है. इसके आलोक में एसएसबी, कस्टम और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई किया है. इसमें नेपाली व चाइनीज टूथपेस्ट, ग्लो एंड लवली क्रीम, फेसवॉश, लक्मी का लिपिस्टिक, इंची टेप, स्कीन क्रीम, पॉण्डस पावडर आदि शामिल है. इसे भारतीय समान नेपाल व नेपाली व चाइनीज समान भारतीय बाजारों में भेजने के लिए स्टोर किया गया था. मकान मालिक जमालुद्दीन अंसारी ने पुलिस को बताया है कि मेरा पूरा परिवार बर्दही स्थित मकान में रहता है. कुरैशी मुहल्ला का कमरा किसी को भाड़ा दिया गया है. वह उसमें क्या रखता है नहीं मालूम है. जब्त नेपाली व चाइनीज सामान को मोतीहारी कष्टम को सिपुर्द किया गया है. वहीं भारतीय सामान को अग्रेतर कार्रवाई के लिए थाना में रखा गया है. थानाध्यक्ष राज रौशन ने कहा कि इस मामले में मकान मालिक के सत्यापन के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. इस कार्यवाई में मोतिहारी कस्टम अधीक्षक एके रमन, एसएसबी के एएसआई अनिल कुमार सिंह और सिकटा पुलिस सदलबल मौजूद रही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें