24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेगूसराय से हावड़ा के लिए ट्रेन सेवा की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

Begusarai News : बेगूसराय से हावड़ा डायरेक्ट ट्रेन सेवा और लोहियानगर रेलवे गुमटी पर छोटा ओवरब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ करने की मांग को लेकर बेगूसराय रेलयात्री सुविधा संघर्ष समिति के कार्यकर्ता ने शनिवार को सुहृदनगर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया.

बेगूसराय. बेगूसराय से हावड़ा डायरेक्ट ट्रेन सेवा और लोहियानगर रेलवे गुमटी पर छोटा ओवरब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ करने की मांग को लेकर बेगूसराय रेलयात्री सुविधा संघर्ष समिति के कार्यकर्ता ने शनिवार को सुहृदनगर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया. बेगूसराय से हावड़ा भाया मुंगेर पुल होते हुए ट्रेन नहीं मिलने और लोहियानगर रेलवे गुमटी पर छोटा ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर दिया रेल का चक्का जाम करने का अल्टीमेटम. मौके पर आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए समीर सिंह चौहान ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक बेगूसराय के रेल यात्रियों के साथ बदस्तूर भेदभावपूर्ण व्यवहार किया जा रहा है. कई महीने बीत जाने के बावजूद अभी तक लोहियानगर रेलवे गुमटी पर छोटा ओवरब्रिज का निर्माणकार्य प्रारंभ नहीं हुआ. जिससे क्षेत्र में आक्रोश का माहौल व्याप्त है. बेगूसराय से सैकड़ों कारोबारी अपने व्यापार के सिलसिले में कोलकाता आना-जाना करते हैं. बेगूसराय से डायरेक्ट ट्रेन सेवा नहीं होने के कारण उन्हें अपनी जान जोखिम में डालकर भेड़ बकरियों की तरह टेंपो में लटककर हाथीदह और बरौनी जाने को मजबूर होना पड़ता है. कुछ दिनों पहले हुई भयंकर टेंपो दुर्घटना में कई लोग अकाल मृत्यु को प्राप्त हुए. बेगूसराय के रेल यात्री लगातार बेगूसराय से मुंगेर पुल होते हुए हावड़ा के लिए ट्रेन सेवा की मांग कर रहे हैं. अगर हमारी मांगों को अनसुना किया गया तो हम लोग रेल का चक्का जाम करने को मजबूर होंगे. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बेगूसराय स्टेशन राजस्व में अव्वल रहने के बाद भी यहां यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है. राज्य के कई स्टेशनाें को चकाचक कर दिया गया है लेकिन बेगूसराय स्टेशन लगातार उपेक्षित है. नतीजा है कि बेगूसराय स्टेशन से प्रतिदिन विभिन्न दिशाओं के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों में घोर निराशा का भाव बना रहता है. कार्यक्रम का संचालन युवा नेता नीरज कुमार ने किया. मौके पर मोहम्मद सत्तार, अखिलेश साहनी, दिनेश राम, सुनील महतो, राम सुबोध पासवान के साथ अन्य लोग उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें