27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सफाई के दौरान सावधानी बरते, नमस्ते योजना से मिलेगा लाभ

नेशनल सफाई कर्मचारी फाइनेंस एंड डेवलेपमेंट कारपोरेशन और उद्यमिता विकास संस्थान की ओर से सिदगोड़ा टाउन हाल में कार्यशाला आयोजित की गयी.

सिदगोड़ा टाउन हाल में आयोजित की गयी कार्यशाला, सफाई कर्मचारियों को किया जागरूक वरीय संवाददाता, जमशेदपुर . नेशनल सफाई कर्मचारी फाइनेंस एंड डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन और उद्यमिता विकास संस्थान ने सिदगोड़ा टाउन हाल में कार्यशाला आयोजित की गयी. इसमें संस्थान के संजय पॉल ने सफाई कर्मचारियों को सेप्टिक टैंक और सीवर की सफाई के दौरान सावधानी बरतने के बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नमस्ते योजना में सीवर एवं सेप्टिक टैंक वर्कर्स की पहचान करने और डेटाबेस में उनकी विस्तृत डिजिटल प्रोफाइलिंग की जा रही है. कर्मचारियों को व्यावसायिक प्रशिक्षण, पीपीई किट वितरण, सुरक्षा उपकरणों के लिए सहायता, आयुष्मान योजना के तहत परिवारों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ तथा विभिन्न ऋण योजनाओं का लाभ से जोड़ा जाता है. उन्होंने कर्मचारियों को कर्मचारियों को वर्दी, जूते, हेलमेट, रिफ्लेक्टिव जैकेट, दस्ताने और मास्क जैसे सुरक्षात्मक किट के साथ काम करने के लिए जागरूक किया. ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके. 2021 से बंद है शहर में सीवर, सेप्टिक टैंक में मैन्युअल सफाई जमशेदपुर में सीवर, सेप्टिक टैंक में मैन्युअल सफाई का कार्य साल 2021 से बंद हो गया है. स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में जमशेदपुर को इंदौर के बाद दूसरा स्थान प्राप्त हुआ था. सीवर सफाई कर्मचारियों को समय-समय पर प्रशिक्षण दिया जाता है. इस मौके पर जमशेदपुर अक्षेस की टाउन प्लानर सावित्री कुमारी, सिटी मैनेजर क्रिस्टीना कच्छप, सहायक अभियंता सचिन कुमार झा, लेखा पदाधिकारी अशोक वर्धन सहित नवनियुक्त अभियंता आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें