19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मनिहारी में गणेश पूजा का आयोजन से माहौल भक्तिमय

पूजा -अर्चना के लिए पूजा पंडालों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

मनिहारी. मनिहारी बाजार स्थित राधा कृष्ण मंदिर परिसर में गणेश पूजा का आयोजन किया गया. मंदिर परिसर में शनिवार को गणेश भगवान की प्रतिमा स्थापित की गयी. भक्ति माहौल में पूजा-अर्चना की गयी. गणेश पूजा में भक्ति गीत संगीत से माहौल भक्तिमय बना हुआ है. गणेश पूजा में श्रद्धालु दूर दूर से पूजा-अर्चना और प्रतिमा दर्शन के लिए पहुंच रहे है. मौके पर राजेश खैतान, रोनक अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, शिवम चौधरी, चंदन उपाध्याय, अनिल अग्रवाल, मनोज अग्रवाल आदि मौजूद थे. राधा कृष्ण मंदिर में प्रत्येक वर्ष गणेश पूजा की जाती है.

कोढ़ा में की जा रही है धूमधाम से भगवान श्री गणेश की पूजा-अर्चनागेड़ाबाड़ी. कोढ़ा नगर पंचायत के गेड़ाबाड़ी बाजार में गणेश महोत्सव के मौके पर भगवान श्री गणेश की विशाल प्रतिमा की स्थापना के साथ श्रद्धा व भक्ति के साथ पूजा अर्चना की जा रही है. गणेश पूजा को लेकर कोढ़ा में भक्तिमय का माहौल बनाना हुआ है. गणेश पूजा को लेकर गेड़ाबाड़ी परिक्षेत्र भक्ति के वातावरण से सराबोर दिखाई दे रहा है. भगवान श्री गणेश के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का तांता लग रहा है. लोगों ने पंडाल में पहुंचकर श्री गणेश भगवान की पूजा अर्चना कर रहे हैं. पूजा कमेटी के अध्यक्ष आशीष चौधरी ने बताया कि कोढ़ा नगर पंचायत में गणेश पूजा की जा रही है. गणेश पूजा को लेकर पूजा कमेटी के द्वारा भव्य तरीके से पूजा अर्चना की जा रही है. भगवान श्री गणेश के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का तांता लग रहा है. गणेश महोत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने में पूजा कमेटी के अध्यक्ष आशीष चौधरी समेत पूजा कमेटी के सदस्य लगे हुए हैं.

श्री गणेश की भव्य प्रतिमा का दर्शन कर सांसद लिया आशीर्वाद लिया

कोढ़ा. कोढ़ा नगर पंचायत के गेड़ाबाड़ी बाजार में गणेश महोत्सव कार्यक्रम में शनिवार को क्षेत्रीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव शामिल हुए. अवसर पर सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने पंडाल में पहुंचकर विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की. अवसर पर गणेश पूजा सेवा समिति द्वारा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को अंग वस्त्र एवं माला पहनकर स्वागत किया. मौके पर सांसद ने भक्तिमय वातावरण और श्रद्धा से भरे इस महोत्सव में श्री गणेश की भव्य प्रतिमा का दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया. मौके पर सांसद ने कहा गणेश महोत्सव जीवन में सुख समृद्धि मानव कल्याण एवं बौद्धिकता के लिए हमारे उत्तर बिहार में भी गणेश महोत्सव मनाया जा रहा है. सांसद ने कहा समिति के सदस्यों और स्थानीय लोगों की भागीदारी से यह आयोजन अत्यंत सफल और अनुकरणीय है. ऐसे धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन हमारे समाज को एकजुट करते हैं. सांस्कृतिक विरासत को सहेजने का माध्यम बनते हैं. मौके पर वकील दास, भोला चौरसिया, तफसील, अनिल साह, अनुपम आनंद, संजय सवाल, इंद्रदेव सिंह कुशवाहा, ऐनल, साबिर, सूरज शर्मा, नंदलाल यादव, हीरालाल दास, प्रमोद पटेल, बहत्तर कुमार, विक्रम सरकार, प्रीतम सिंह, साबिर अली एवं अन्य कार्यकर्ता शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें