24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

developed bihar विकसित बिहार बनाने के लिए समन्वित प्रयास की जरुरत:चंद्रकेत

developed bihar सार्थक सोच व लोगों के समन्वित प्रयास से ही विकसित बिहार बनाने का सपना साकार होगा. इसके लिए सैद्धांतिक रूप से हम सभी को आगे आने की जरूरत है.

Samastipur News खेती किसानी से मोह भंग कर रहे किसानों के लिए धरातल पर नई कार्ययोजना तैयार करने व इनके द्वारा उत्पादित वस्तुओं को बेहतर बाजार उपलब्ध कराना,सस्ती दर पर ऋण व न्यूनतम समर्थन मूल्य देने के लिए नए सिरे से राज्य में बजटीय प्रावधान करने की जरूरत है.

developed bihar मोहिउद्दीननगर : सार्थक सोच व लोगों के समन्वित प्रयास से ही विकसित बिहार बनाने का सपना साकार होगा. इसके लिए सैद्धांतिक रूप से हम सभी को आगे आने की जरूरत है. यह बातें बलुआही स्थित नगर भवन में शनिवार को जनसुराज की ओर से आयोजित प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य अभियान सदस्य चंद्रकेत कुमार सिंह उर्फ पिंकू ने कही.कार्यक्रम की अध्यक्षता रामबाबू सिंह ने की. संचालन शिवनाथ सिंह ने किया. वक्ताओं ने कहा कि बिहार में उपलब्ध संसाधनों व अवसंरचनाओं का बेहतर इस्तेमाल कर रोजी- रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों का रुख कर रहे. युवाओं का पलायन रोका जा सकता है. खेती किसानी से मोह भंग कर रहे किसानों के लिए धरातल पर नई कार्ययोजना तैयार करने व इनके द्वारा उत्पादित वस्तुओं को बेहतर बाजार उपलब्ध कराना,सस्ती दर पर ऋण व न्यूनतम समर्थन मूल्य देने के लिए नए सिरे से राज्य में बजटीय प्रावधान करने की जरूरत है.

Samastipur News:राज्य के छात्रों में कौशल व प्रतिभा की कोई कमी नहीं

राज्य के छात्रों में कौशल व प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. बशर्ते इन्हें आगे बढ़ने के लिए समुचित सुविधाएं उपलब्ध कराने की आवश्यकता है.इस दौरान जनसुराज की नीतियों व कार्य के बारे में कार्यकर्ताओं को विस्तृत जानकारी दी गई. वहीं, सांगठनिक मजबूती के 17 सदस्यीय प्रखंड स्तरीय कार्यवाही समिति गठित की गई.सम्मेलन को प्रो.भूपेंद्र प्रसाद यादव, प्रो.मनोज तिवारी, राहुल कुमार सिंह, चुल्हाई पासवान,निरंजन ठाकुर, विजय वात्स्यायन, रिंकू सिंह,रामविलास राय, सुधीर राम,सरपंच गुरुप्रकाश साह, पंसस मनोज कुमार,राकेश कुमार सिंह,मुबारक हुसैन, दयानंद पंडित ने संबोधित किया. आगत अतिथियों को बज्जिका की परंपरा के मुताबिक सम्मानित किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें