28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dhanbad News : गणपति बप्पा मोरया, मंगल मूर्ति मोरया से गूंजे पूजा पंडाल

घरों, मंदिरों व पूजा पंडालों प्रतिमा स्थापित कर में पूजे गये विघ्नहर्ता, गणेश चतुर्थी पर कई जगह हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम, लगे गणपति के जयकारे

कोयलांचाल में शनिवार को गणेश चतुर्थी पर विघ्नहर्ता मंगलकर्ता गणपति देव का आह्वान कर विधिवत उनकी पूजा अर्चना की गयी. इस अवसर पर पूजा पंडालों, मंदिरों व घरों में भगवान गणपति की प्रतिमा स्थापित कर उनका आवाह्न किया गया. पूजा के लिए सुबह से ही मंदिरों व पंडालों में भक्तगण पहुंचने लगे. भक्तों ने पूजा-अर्चना के बाद उन्हें मोदक का भोग लगाकर सुख-समृद्धि की कामना की. पूजा पंडालों में गणपति बप्पा मोरया, मंगल मूर्ति मोरया के जयकारे गूंजने लगे. गणेशोत्सव को लेकर पंडालों में आकर्षक विद्युत सजा की गयी थी. पूरे दिन भक्तगण पूजा में लीन रहे. कहीं कहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

शक्ति मंदिर में सजा गणपति का दरबार :

शक्ति मंदिर में गणपति देव के दरबार को खूब सजाया गया. मंदिर के पुजारी मुकेश पांडेय के आचार्यत्व में यजमान दिनेश पुरी व उनकी पत्नी शशि पुरी ने पूजा-अर्चना की. संध्या में भजन गायक गौरव अरोड़ा व उनकी टीम ने भजन गाकर गणपति देव का मोहक भजन प्रस्तुत किया गया. मौके पर कमेटी के पदाधिकारी, कर्मचारी एवं सेवादार उपस्थित थे.

हरिनारायण कॉलोनी में लगा 11 सौ किलो लड्डू का भोग

: हरिनारायण नगर बरमसिया में गणेश पूजा मित्र मंडली की ओर से आयोजित पूजा में बनारस से आये पुरोहित सुनील मिश्रा व धीरेंद्र शास्त्री के आचार्यत्व में गणपति का आवाह्न किया गया. यहां विघ्नहर्ता की प्रतिमा स्थापित की गयी है. पूजा पंडाल का उद्घाटन मयूर शेखर झा ने किया. बनारस से आये सुनील मिश्रा व उनकी टीम ने पूजन कराया गया. गणपति देव को 11 सौ किलो लड्डू का भोग अर्पित किया जायेगा. कानपुर से आये अजय तिलकधारी व टीम ने संध्या में मोहक को झांकी निकाली. भजन संध्या में भोजपुरी गायक नेहा राज व अन्य कलाकारों ने भजन प्रस्तुत किया. यहां नौ सितंबर को प्रतिमा का विसर्जन होगा. आयोजन को सफल बनाने में संस्था के संस्थापक संतोष यादव (डब्लू), सचिव राकेश कुमार पांडेय, अनुराग सिंह, सह सचिव विवेक शर्मा, सुमित सिंह, राहुल कुमार, शक्ति कुमार पांडेय, कोषाध्यक्ष सुनील कुमार, सुधांशु, राकेश कुमार, सिंह, भार्गव कुमार, तरुण शर्मा, प्रज्वल भट्टाचार्या सक्रिय हैं.

श्रीश्री वेंकटेश्वर मंदिर में बंटा प्रसाद : श्रीश्री वेंकटेश्वर मंदिर जगजीवन नगर में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर उनकी पूजा अर्चना की गयी. पुजारी फणी कुमार के आचार्यत्व में पूजा के यजमान रतन कुमार ने गणपति देव का आह्वान किया. वेंकटेश्वर पूजा कमेटी द्वारा 62 सालों से पूजा का आयोजन किया जा रहा है. इसमें आईएसएम के सैकड़ों स्टूडेंट्स शामिल हुए. महाआरती के बाद सभी के लिए पारंपरिक व्यंजन पुलयारम (लेमन राइस, ददोजनम, कर्ड राईस) प्रसाद के रूप में वितरित किया गया. मौके पर कमेटी के अध्यक्ष केबीआरआर राव, सचिव जीवीएस राव, कोषाध्यक्ष गोविंद भेल्लुरी, सह सचिव राकेश राव व अन्य सदस्य उपस्थित थे.

श्रीश्री गणेश पूजा समिति सिमलडीह ने लगाया है मेला :

श्री गणेश पूजा समिति सिमलडीह द्वारा शिव पार्वती मंदिर सिमलडीह तेलीपाड़ा में पूजा पंडाल का उद्घाटन धनबाद थाना प्रभारी आरएन ठाकुर व जगत महतो ने संयुक्त रूप से किया. गणपति देव की पूजा अर्चना की गयी. भक्तों ने उनके प्रिय मोदक व मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाया गया. यहां मेला भी लगाया गया है. पूजा को लेकर समिति के सदस्यगण सक्रिय हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें